जनसुनवाई में 83 शिकायते आई प्राप्त शिकायतों को समय से निस्तारित करने के दिये गये आदेश

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून- आज सोमवार को ऋषिपर्णा सभागार कलैक्ट्रेट में जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया आज जनसुनवाई में 83 शिकायत प्राप्त हुई। शिकायतों में नगर निगम की भूमि पर कब्जा,भूमि विक्रय की अनुमति, बीपीएल कार्ड बनवाने की मांग, स्कूली किताब दिलाने की मांग, सम्पति बटवारा विवाद, आर्थिक सहायता दिलाने, अवैध अतिक्रमण, आर्थिक सहायता दिलाने, अवैध खनन, आदि शिकायतें प्राप्त हुई।

जिलाधिकारी ने भूमि कब्जे, अतिक्रमण, भूमि खुर्दबुर्द्ध करने की शिकायत पर सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही विभागों को निर्देशित किया जनसुनवाई में प्राप्त हो रही शिकायतों का गंभीरता से निस्तारण करें साथ ही निर्देशित किया कि भूमि सम्बन्धी प्रकरणों एवं फर्जीवाड़े पर जांच करें। उन्होंने निर्देशित किया कि लोगों के साथ भूमि क्रय विक्रय में धोखाधड़ी न हो इसके लिए प्रभावी कदम उठाये जाएं तथा लोगों को जिला प्रशासन की गाईडलाईन के बारे में जागरूक किया जाए। उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके विभाग से प्राप्त हो रही शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करते हुए शिकायतकर्ता को भी अद्यतन कार्यवाही से अवगत करा दिया जाए,और ऐसे शिकायतें जो माननीय न्यायालय में विचारधीन हो तथ त्वरित निस्तारण संभव न हो से सम्बन्धित को अवगत कराया दिया जाए।

जनसुनवाई में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ एस के बरनवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, शालिनी नेगी, नगर मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, पुलिस उपाअधीक्षक नीरज सेमवाल, जिला तहसीलदार सदर सोहन सिंह रांगड़, सहित नगर निगम, जल संस्थान, लोनिवि, विद्युत आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Verified by MonsterInsights