शहीद मेजर प्रणय नेगी की अंतिम यात्रा में शामिल हुए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, परिवार जनों को सरकार की तरफ से हर संभव मदद का दिलाया भरोसा

 

दी टॉप टेन न्यूज़, देहरादून

हरिद्वार, 02 मई: सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को हरिद्वार पहुंचकर जम्मू कश्मीर के लेह में तैनात देहरादून भानियावाला निवासी शहीद मेजर प्रणय नेगी के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। राजकीय सम्मान के साथ शहीद प्रणय नेगी को अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने परिवारजनों को ढांढस बंधाया और अपनी शोक सवेदनएं व्यक्त करते हुए राज्य सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिया।

गौरतलब है कि 37 वर्षीय मेजर प्रणय नेगी जम्मू कश्मीर के लेह में तैनात थे। बीते सोमवार की रात्रि में अपनी पोस्ट पर तैनाती के दौरान मेजर प्रणय नेगी के स्वास्थ्य बिगड़ने पर उनका निधन हो गया था। मेजर नेगी मूल रूप से थाती डागर कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल जनपद के निवासी है। वह 94 मीडियम रेजिमेंट में तैनात थे। मेजर प्रणय नेगी मसूरी के सेंट जोर्ज स्कूल में शिक्षा प्राप्त की थी। जहां उन्हें बेस्ट स्टूडेंट के रूप में राष्ट्रपति ने सम्मानित भी किया था।

इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी सरिता पंवार, शहीद के परिजन सैन्य अधिकारीगण एवं कई संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Verified by MonsterInsights