वाद-विवाद प्रतियोगिता में शिवानी व नवोदिता ने मारी बाजी

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून : अपर नत्थनपुर नेहरूग्राम में स्थित अकेशिया पब्लिक स्कूल में मंगलवार को ‘स्वर्ण कौर मेमोरियल’ डिबेट कॉम्पिटिशन का आयोजन किया गया। जिसमें छठवीं कक्षा से 11वीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं ने अलग-अलग विषयों पर अपने विचार प्रकट किये।

कार्यक्रम का शुभारम्भ ‘शब्द कीर्तन’ से हुआ, तत्पश्चात छठवीं कक्षा के छात्रों ने ‘क्या रोबर्ट शिक्षकों का स्थान ले लेगा’ के पक्ष व विपक्ष में अपने विचार रखे, सातवीं कक्षा के छात्रों ने ‘क्या एलियन वास्तविक है या कल्पना मात्र’ आठवीं कक्षा के छात्रों ने ‘क्या वीडियो गेम वरदान है या अभिशाप’ नौवीं कक्षा के छात्रों का विषय ‘क्या ख़ुशी सफलता से ज्यादा आवश्यक है’ दसवीं कक्षा के छात्रों का विषय ‘क्या लोग अतीत की घटनाओं से सिखते हैं’ कक्षा 11वीं के छात्रों का विषय ‘क्या वनरोपण के लिए बहुत देर हो चुकी है?’ पर अपने विचार रखे।

इस वाद-विवाद प्रतियोगिता में नौवीं कक्षा की छात्राऐं शिवानी व नवोदिता यादव ने बाजी मारी। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक मनमीत सिंह ढिल्लों ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया व विजेता टीम को स्वर्ण कोर मेमोरियल डिबेट कॉम्पिटिशन ट्रॉफी से पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या पूजा मरिया द्वारा सभी प्रतिभागियों से उनके विषय से सम्बंधित प्रश्न भी पूछे गये। वाद-विवाद प्रतियोगिता के दौरान उप प्रधानाचार्या ममता रावत सहित सभी शिक्षकगण उपस्तिथ रहे।

Verified by MonsterInsights