महिला आयोग की अध्यक्ष ने महिलाओं के साथ मनाया तीज का कार्यक्रम सुषमा पयाल व अल्पना शर्मा बनी तीज क्वीन, कामिनी ने डांस में जीता प्रथम पुरस्कार

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल द्वारा हरियाली तीज के उपलक्ष में बल्लीवाला चौक देहरादून स्थित नाथ पैलेस में संस्कृति, संस्कार में परिवार के साथ नारी सशक्तिकरण की ओर बढ़ते कदम की थीम को लेकर हरियाली तीज महिला मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम में महिलाओं के लिए विभिन्न प्रतियोगियों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ माननीय सांसद श्रीमती राजलक्ष्मी शाह, श्रीमती गीता धामी, श्रीमती कुसुम कण्डवाल सहित अन्य पदाधिकारियों ने मिलकर दीप प्रज्ज्वलन कर के किया।

इसके उपरांत महिलाओं की विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। किसी ने गीत गाया तो किसी ने नृत्य कर के अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने सर्वप्रथम राज्य की सभी महिलाओं को तीज की हार्दिक बधाई व शुभकामना देते हुए कहा कि यह कार्यक्रम आम महिलाओं के साथ खास महिलाओं के मिलन का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि हमारे त्योहार संस्कृति व सद्भावना का संदेश देते हैं तथा सभी को साथ मिलकर आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देते हैं।

इस अवसर पर गीता धामी ने कहा कि आज महिला सशक्त हो रही है और यह बहुत ही शुभ अवसर है जिसमें राज्य महिला आयोग द्वारा समाज की विभिन्न महिलाओं के साथ हरियाली तीज का कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि माननीय यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार के नेतृत्व में महिलाएं आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़कर मार्गदर्शन कर रही हैं आज महिलाएं विभिन्न नए आयामों को छू रही हैं राज्य सरकार दिन-प्रतिदिन महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य कर रहा है उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा समूह की महिलाओं के लिए रक्षाबंधन से पूर्व प्रत्येक ब्लॉक में एक मेले का आयोजन किया जाएगा जिसमें समूह की बहने अपने द्वारा बने हुए सामानों का बाजार लगा सकेंगी।

कार्यक्रम में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया जिसमे 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग में तीज क्वीन सुषमा पयाल बनी द्वितीय स्थान पर सरिता लिंगवाल रही तथा तृतीय स्थान पर पूजा सिंह रही।

वहीं 36 से 60 वर्ष आयु वर्ग में तीज क्वीन अल्पना शर्मा बनी द्वितीय स्थान पर माधवी गुप्ता रही तृतीय स्थान पर अंजू ध्यानी रही।

नृत्य प्रतियोगिता में कामिनी गुप्ता ने प्रथम स्थान पाया तो वहीं अंशिका शर्मा द्वितीय स्थान पर अंजू तृतीय स्थान पर रहे।
कार्यक्रम में मंच संचालन अनुराधा वालिया ने किया तथा जज कर रूप में शारदा ध्यानी, सरिता गौड़, आशी सिंह रहे

इस अवसर पर कार्यक्रम में टिहरी सांसद- महारानी श्रीमती राजलक्ष्मी शाह जी, माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड की पत्नी श्रीमती गीता धामी  बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डॉ गीता खन्ना, दून यूनिवर्सिटी की कुलपति श्रीमती सुरेखा डंगवाल, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल, राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत, कैबिनेट मंत्री  सुबोध उनियाल व धन सिंह रावत की धर्मपत्नी श्रीमती सुमन उनियाल श्रीमती दीपा रावत, मेयर गामा जी की पत्नी श्रीमती शोभा उनियाल, कामिनी गुप्ता सहित अन्य महिलाएं उपस्थित रही।

Verified by MonsterInsights