आगामी दिनों में कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिये बड़ी खबर-अब फ्री करियर कंपास टेस्ट 6 प्रमुख भारतीय भाषाओं में उपलब्ध

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-भारत के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद हायर एजुकेशन इकोसिस्टम, कॉलेजदेखो ने अपने लेटेस्ट इनोवेशन करियर कंपास का अनावरण किया है। कंपनी के स्टूडेंट-फर्स्ट एप्रोच के अनुरूप, करियर कंपास एक फ्री टूल है जिसे व्यक्तिगत लक्षणों के आधार पर करियर स्ट्रीम की पहचान करने में छात्रों की चिंता को समाप्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह पेशकश विश्व स्तर पर स्वीकृत हॉलैंड पर्सनैलिटी ट्रेट्स टेस्ट के आधार पर एक साइकोमेट्रिक टेस्ट द्वारा संचालित है। इससे छात्रों को संभावित करियर पाथ की पहचान करने और अपने छुपे स्किल का पता लगाने के साथ अपने रूचि के करियर में अधिक अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में सहायता मिलती है।

करियर कंपास टेस्ट, कॉलेजदेखो द्वारा तैयार किए गए तकनीकी टूल किसी पर्सनैलिटी के शीर्ष तीन लक्षणों की पहचान करता है। विशेष रूप से भारत के लिए बनाया गया, यह एक आसान टेस्ट है जिसे पूरा करने में केवल 3 से 5 मिनट लगते हैं। छात्रों को अधिक करियर विकल्प प्रदान में सहायता करने के लिए यह अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, मराठी, बंगाली और गुजराती में उपलब्ध है। कॉलेजदेखो द्वारा भविष्य में इस टेस्ट को और अधिक भाषाओं में लॉन्च करने की योजना है।

प्रत्येक छात्र की नि:शुल्क व्यक्तिगत करियर कंपास रिपोर्ट को टेस्ट में पूछे गए साठ प्रश्नों के जवाब के आधार पर तैयार किया जाता है, जिसमें सही या गलत उत्तर नहीं हैं। रिपोर्ट में उपयोगी जानकारी जैसे कि संभावित करियर पाथ, कार्य वातावरण प्राथमिकताएं और यहां तक कि नौकरी के सुझाव भी शामिल हैं। छात्रों को रिपोर्ट और आवश्यकताओं के आधार पर कॉलेजदेखो के बेहद अनुभवी और प्रशिक्षित काउंसलरों से बिना किसी शुल्क के मुफ्त काउंसलिंग भी मिलेगी। कंपनी की वेबसाइट छात्रों को कोर्स के साथ-साथ 35,000 से अधिक कॉलेजों की जानकारी भी प्रदान करती है। कॉलेजदेखो हायर एजुकेशन में भारत का सबसे बड़ा इकोसिस्टम है, जिसने 2022 में सभी 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों के 205 मिलियन से अधिक छात्रों को सेवा प्रदान की है।

कंपनी की नवीनतम पेशकश पर गर्व व्यक्त करते हुए, कॉलेजदेखो के सीईओ और सह-संस्थापक, रुचिर अरोड़ा ने कहा, “कॉलेजदेखो करियर कंपास को लॉन्च करते हुए हमें गर्व हो रहा है, जिसे हमारे छात्रों को करियर की दिशा दिखने और कॉलेज एडमिशन के लिए मुफ्त मार्गदर्शन प्राप्त करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हमारा मानना है कि यह सुविधा छात्र समुदाय के लिए बहुत मददगार होगी, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी-अभी 12वीं कक्षा पूरी की है और अपने करियर विकल्पों को लेकर भ्रमित हैं।

कॉलेजदेखो ने हाल ही में संपन्न हुए तीसरे टेक्नोलॉजी एक्सीलेंस अवार्ड्स 2023 और एजुकेशन इनोवेशन समिट एंड अवार्ड्स 2023 में ‘बेस्ट एडटेक कंपनी ऑफ द ईयर’ और ‘बेस्ट एनरोलमेंट एंड एडमिशन प्लेटफॉर्म ऑफ़ द ईयर’ की ख़िताब अपने नाम की है।

Verified by MonsterInsights