कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने टपकेश्वर महादेव मंदिर के परिसर में अशुद्ध सीवर के पानी के शीघ्र समाधान के अधिकारियों को दिए निर्देश

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून- कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुरुवार को कैम्प कार्यालय में विधानसभा क्षेत्र मसूरी के अन्तर्गत स्थित टपकेश्वर महादेव मंदिर क्षेत्र में उसके नजदीकी क्षेत्रों से गन्दा सीवर लाइन का पानी टपकेश्वर नदी में मिलने के संबंध में कैंट क्षेत्र और जल निगम अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को शीघ्र समस्या के निदान हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने कहा लाखों लोग टपकेश्वर मंदिर में पहुंचते है और पूजा अर्चना करते है। उन्होंने कहा सीवर के पानी से मंदिर परिसर का पानी अशुद्ध हो रहा है और जनमानस की आस्था आहत हो रही है। बैठक में अधिकारियों द्वारा मंत्री गणेश जोशी को अवगत कराया गया कि टपकेश्वर महादेव मंदिर के आस – पास क्षेत्र मे इंस्टीट्यूट, स्कूल, दुकानों इत्यादि के सीवर के पानी वहां जाता है। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा जिन लोगो का सीवर का पानी मंदिर आस पास निकलता है उन इंस्टीट्यूट, स्कूल,दुकानों के मालिकों को तुरंत नोटिस भेजने के निर्देश दिए।

मंत्री ने अधिकारियों को शीघ्र टपकेश्वर क्षेत्र में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) निर्माण के अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही अधिकारियों को एसटीपी प्लांट के लिए अति शीघ्र भूमि तलाशने के भी निर्देश दिए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा लाखों लोगों की आस्था का प्रतीक टपकेश्वर महादेव मंदिर के परिसर में अशुद्ध न रहे इसके लिए शीघ्र ही एसटीपी प्लांट का कार्य शुरू किया जाएगा। मंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि कैंट क्षेत्र में पानी की समस्या न हो इसपर विशेष ध्यान दिया जाए।

इस अवसर पर जी०ओ०सी० सब एरिया मेजर जनरल संजीव खत्री, कैंट सीईओ अभिनव सिंह, जलनिगम के अधीक्षण अभियंता, ईई हेम चंद्र जोशी, देवेंद्र पाल सिंह, विष्णु प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

Verified by MonsterInsights