योग नगरी में खुला पहला ऋषिकेश 90 एफएम रेडियो

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

ऋषिकेश-योग नगरी ऋषिकेश में आज ऋषिकेश वासियों को पहला एफएम रेडियो की सौगात मिल गई है। ढालवाला से प्रसारण होने वाला पहला एफएम चैनल रेडियो ऋषिकेश 90 एफएम का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने फीता काटकर किया।

ऋतु खंडूरी भूषण ने कहा की रेडियो प्रदेश को दुनियाभर में सुना जा सकता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह रेडियो स्टेशन अपने कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में जागरूकता लाएगा और लोगों के दुखए दर्द के साथ ही समस्याओं को उजागर भी करेगा।

संचार क्रांति के दौर में अब भले ही मनोरंजन के बहुत सारे साधन उपलब्ध हैं, लेकिन रेडियो की जगह कोई नहीं ले पाया है। मोबाइल फोन पर रेडियो सुनने की सुविधा उपलब्ध होने से श्रोताओं की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। इसकी पहुंच गांव-गांव घर-घर तक है तभी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मन की बात रेडियो का सहारा लेते हैं। एमएफ के कार्यक्रम शुरू किए जाने की वजह से युवा पीढ़ी भी रेडियो से जुड़ रही है।रेडियो के माध्यम से भी स्थानीय प्रतिभाओं, कलाकारों, शिक्षाविदों एवं बुद्धिजीवियों को मंच उपलब्ध होगा।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने भारतीय ग्रामोत्थान संस्था का स्थलीय निरक्षण कर वहां बन रहे घरेलू उत्पादों की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामोत्थान संस्था की सराहना करते हुए कहा की भारतीय ग्रामोत्थान संस्था महिलाओं को रोजगार देने के साथ साथ पहाड़ी उत्पादों का प्रचार-प्रसार भी कर रहे हैं।

संस्था द्वारा तैयार किए गए तरह-तरह के उत्पाद बाजार में अपनी खास पहचान बना रहे हैं। उच्च गुणवत्ता वाले इन उत्पादों की मांग देश के विभिन्न प्रदेशों के साथ ही विदेशों में भी बढ़ रही है।
इस अवसर पर राज्य महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल, नगर पालिका अध्यक्ष मुनी की रेती रोशन रतूड़ी, अतुल चंदोला,उनियाल चंदोला मौजूद रहे।

Verified by MonsterInsights