देहरादून कचहरी परिसर में अपनी मांगों को लेकर युवाओं का जमावड़ा,परिसर में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-आज अपनी मांगों को लेकर युवाओं का जमावड़ा देहरादून के कचहरी परिसर में लगा रहा .युवाओं के अनुसार प्रतियोगी परीक्षाओं में सीबीआई जांच और 13 युवाओं को जेल से रिहा करने की मांग को लेकर छात्र छात्रायें शहीद स्मारक पर इकट्ठे हुए हैं।

हालांकि लाठी चार्ज और पथराव वाली घटना को देखते हुए जिलाधिकारी की तरफ से देहरादून नगर क्षेत्र में धारा 144 लगाई गई है.एहतियात के तौर पर कचहरी परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है और चप्पे चप्पे पर यह पुलिस बल तैनात है हालांकि युवा भी शांतिपूर्ण तरीके से बिना मांग पूरी हुए आंदोलन से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

उत्तराखंड में नकल रोधी कानून को राज्यपाल से मंजूरी मिलने के बाद भी छात्रों का विरोध खत्म नहीं हुआ है हालांकि युवाओं की संख्या में कमी जरूर दिखाई दी है।

कचहरी परिसर में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. यहां केवल मीडिया कर्मी या कुछ वकीलों को ही आने जाने की मंजूरी दी गई है. डीआईजी दलीप सिंह कुंवर समेत जिलाधिकारी और एडीएम भी कचहरी परिसर में आंदोलन को खत्म करवाने के लिए डटे हुए हैं. एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवाओं से फिलहाल बातचीत की जा रही है. कोशिश की जा रही है कि युवाओं को शहीद स्मारक से हटाया जाए. एसएसपी दलीप कुंवर ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आज दिन तक इन युवाओं को शहीद स्मारक से हटा दिया जाएगा. युवा बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार समेत दूसरे साथियों को रिहा करने की मांग पर अड़े हुए हैं. वे किसी भी स्थिति में आंदोलन से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

Verified by MonsterInsights