आज साल के पहले एपिसोड में सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री करेंगे मन की बात

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करने वाले हैं। आज का ये कार्यक्रम काफी खास है क्योंकि ये साल 2023 का पहला ‘मन की बात’ होने वाला है। इस पहले एपिसोड का टेलिकास्ट आज सुबह 11 बजे होगा।

 आज जो एपिसोड आने वाला है, उसमें पीएम मोदी देशवासियों के साथ ‘न्यू इंडिया’ की प्रगति की कहानी साझा करेंगे। वह देश के विकास को लेकर अपने विचार भी लोगों के आगे रखने वाले हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज होने वाले एपिसोड में ज्वार, बाजरा, कोदी और मोटे अनाज की विशेषताओं पर भी बात करने सुना जा सकता है।

गौरतलब है कि मन की बात कार्यक्रम का आज 97वां एपिसोड है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी हर माह के आखिरी रविवार को रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में देश-दुनिया से जुड़ी कई बातों को देशवासियों के साथ शेयर करते हैं। साल 2022 के अंतिम कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने पर्यावरण से जुड़ी बातों का जिक्र किया था।

100वें एपिसोड के लिए हो रहा ये कॉम्पिटिशन

अप्रैल महीने में मन की बात कार्यक्रम का 100वां एपिसोड होना है। इस एपिसोड के लिए केंद्र सरकार ने लोगो (Logo) और जिंगल (Jingle) बनाने का कॉम्पिटिशन रखा है। ये कॉम्टीशन 18 जनवरी से शुरू हो चुका है, जिसके लिए लोग अपने बनाए लोगो और जिंगल को सब्मिट कर रहे हैं। सब्मिट करने की आखिरी तारीख 1 फरवरी है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आप mygov.in पर आसानी से अप्लाई कर सब्मिट कर सकते हैं।

Verified by MonsterInsights