मसूरी में दीपोत्सव कार्यक्रम में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान हुई आपबीती सुना भावुक हुए कार सेवक

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

मसूरी: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मसूरी गांधी चौक स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान मसूरी के कार सेवकों के लिए आयोजित सम्मान समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राम जन्म भूमि आंदोलन के दौरान कार सेवकों को शॉल ओढ़ाकर कर सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं द्वारा श्री राम के भजन कीर्तन भी किए गए। इस दौरान कई कार सेवकों ने राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान हुई आपबीती भी सुनाई जबकि कई कार सेवक अपने उन दिनों को याद करते हुए भावुक भी हो गये।

इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी शहीद स्थल पर 5100 दीये भी जलाकर श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व संध्या पर मसूरी में दीपोत्सव मनाया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नेपाल काठमाडू से मसूरी घूमने आई प्रसिद्ध कलाकार नीतू कोयराला और लोक गायिका सरू थापा और पद्मश्री से सम्मानित सीनियर एडवोकेट पंजाब पूर्व महाधिवक्ता डॉ. रमेश गौतम को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पर्यटकों के साथ राम आएंगे गीत पर नृत्य भी किया।

इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कार सेवकों का सपना पूरा हो गया है और उनके त्याग और बलिदान से ही आज भगवान श्री रामचंद्र जी का मंदिर बन पाया है। उन्होंने कहा 500 साल की तपस्या के बाद प्रभु राम का मंदिर बनकर तैयार हो गया है। पूरा देश राम मय है, समाज के हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा हम सोभाग्यशाली है जो आज राममंदिर के साक्षी बनने जा रहे हैं।

Verified by MonsterInsights