आज करवा चौथ के उपलक्ष्य में देहरादून में महिला लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनैक्शन बांटे गए

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून: उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत देहरादून ज़िले में जिला उज्ज्वला योजना कमेटी का गठन करने के बाद आज मै0 अनिकेत इण्डियन ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी से उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निःशुल्क गैस कनैक्शन प्रदान करने का शुभारंभ देहरादून से हुआ।

यह कार्यक्रम विधायक सहसपुर सहदेव सिंह पुंडीर की अध्यक्षता में आयेाजित किया गया इस दौरान अनेक जनप्रतिनिधि  कार्यक्रम में उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना फेज-2 के अन्तर्गत अभी तक 427 लाभार्थियों का अंतिम रूप से चयन किया जा चुका है। उज्जवला फेज-2 के अन्तर्गत निःशुल्क गैस कनैक्शन वितरण की शुरूआत महिलाओं को और अधिक सशक्त बनाने के उद्देश्य से करवा चौथ के पवित्र पर्व से की गई। कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं द्वारा निःशुल्क गैस कनैक्शन पाकर प्रसन्नता व्यक्त की।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के कनैक्शनों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से समस्त गैस एजेंसियों को निर्देश दिये गये हैं कि वह गैस एजेंसियों पर उज्ज्वला योजना के निःशुल्क गैस कनैक्शन दिये जाने की सूचना फलेक्सी के माध्यम से गैस एजेंसियों पर चस्पा करें साथ ही गैस वितरण में लगे वाहनों से भी इस योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये।उल्लेखनीय है कि ऐस परिवार जो अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति, अन्त्योदय अन्न योजना के कार्डधारक अथवा अति गरीब हैं तथा गैस कनैक्शन उन्हें अभी तक प्राप्त नहीं हुए हैं वह अपने निकटतम किसी भी गैस एजेंसी पर जाकर उज्ज्वला गैस कनैक्शन हेतु आवेदन कर सकते हैं। जिनको केवाईसी करने के उपरान्त शीघ्र अति शीघ्र निःशुल्क गैस कनैक्शन वितरित किये जा रहे हैं।

Verified by MonsterInsights