मुकेश कुमार सबसे कम समय 30 मिनट में 10 किलोमीटर की दौड़ पूरी कर बने विजेता

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादूनः देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सेना, अर्धसैनिक बलों, पुलिस होमगार्ड और पीआरडी के जवानों की स्मृति में आज देहरादून में आयोजित 10 किलोमीटर मैराथन में 700 धावकों ने दौड़ लगाई. दौड़ के विजेता मुकेश कुमार बने . मुकेश कुमार ने 10 किलोमीटर की दौड़ सबसे कम समय 30 मिनट में पूरी कर मैराथन में पहला स्थान हासिल किया मुख्य अथिति ने मुकेश कुमार को शील्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

मैराथन दौड़ के समापन पर मुख्य अतिथि के तौर पर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया. उन्होंने कहा कि अपना कर्तव्य निभाते हुए देश और समाज के लिए अपने प्राणों तक का बलिदान करने से बड़ा काम दुनिया में और कुछ नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम में हजारों लोगों ने शहादत दी. देश की आजादी के बाद 75 वर्षों में हमारी सेना, अर्धसैनिक बलों, राज्य की पुलिस और होमगार्ड ने देश के बाहरी और आंतरिक दुश्मनों के खिलाफ विभिन्न अभियानों में अपने प्राण न्योछावर किए. जिसके लिए पूरा देश उनका ऋणी रहेगा।

वहीं, इससे पहले राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, दायित्व धारी मधु भट्ट और देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा ने पवेलियन ग्राउंड से मैराथन दौड़ को हरी झंडी देकर रवाना किया. मैराथन दौड़ पवेलियन ग्राउंड से दर्शन लाल चौक घंटाघर, गांधी पार्क, राजपुर रोड से होते हुए पेवेलियन ग्राउंड में समाप्त हुई।

Verified by MonsterInsights