ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून ने नेताजी सुभाष चन्द्र आवासीय बालिका छात्रावास, बनियावाला में विधिक जागरूकता शिविर के द्वारा छात्राओं को किया जागरूक

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून:आज 13 अक्टूबर को ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण देहरादून ने नेताजी सुभाष चन्द्र आवासीय बालिका छात्रावास, बनियावाला, देहरादून में एक विधिक जागरूकता एवं स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है। उक्त शिविर में वरिष्ठ सिविल जज एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देहरादून हर्ष यादव द्वारा छात्र-छात्राओं को बालकों के विशिष्ट अधिकार भारत के संविधान में वर्णित मूल अधिकार, महिला एवं बालकों के विरुद्ध विभिन्न अपराध, बाल श्रम से संबंधित प्रावधान नशे की समस्या एवं मानसिक स्वास्थ्य आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी। शिविर में छात्र-छात्राओं को नालसा द्वारा संचालित स्कीमों, नालसा पोर्टल आदि के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी गयी।

वहीं इस कार्यक्रम में जिला प्रोबेशन से अनिता नौटियाल, चिकित्सा विभाग से राम गोपाल शर्मा, शिक्षा विभाग से पल्लवी नैन, मानसिक चिकित्सक रेखा द्रविड़, बाल विकास से रेणु लाम्बा, समाज कल्याण से खजान सिंह उपस्थित हुए एवं कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित कर जानकारियां दी।

इसके साथ ही बालिकाओं द्वारा भी बाल अधिकार एवं शिक्षा का अधिकार विषय पर अपने विचार रखे गए और
बालिकाओं के लिए आयोजित किये गये स्लोगन लेखन, चित्रकला एवं निबन्ध प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अंत में छात्रावास की प्रबंधक संगीता तोमर द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देहरादून का धन्यवाद दिया गया तथा भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम में बच्चों को विधिक जानकारी देने हेतु आयोजित किए जाने का अनुरोध किया गया।

इस अवसर पर छात्रावास की प्रबंधक संगीता तोमर, अन्य अध्यापकगण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सुनीता सिंह, त्रिलोचन जोशी आदि अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में सरल कानूनी ज्ञान माला की पुस्तकें भी वितरित की गई।

Verified by MonsterInsights