प्रदेश में संचालित समस्त मदरसों में सत्यापन कराए जाने के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश,प्रदेश में संचालित मदरसों को लेकर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून:नैनीताल के ज्योलिकोट के पास स्थित वीरभट्टी में एक अवैध मदरसे में बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संज्ञान लिया। उन्होंने इस गंभीर विषय पर एसीएस गृह को निर्देशित किया कि, तत्काल समस्त जिलों को प्रदेश में संचालित समस्त मदरसों में सत्यापन कराया जाए, एवं जहां भी कोई अनैतिक कार्य हो रहा हो, वहां तत्काल कानूनी कार्रवाई की जाए। इस विषय पर गृह विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

वही इस मामले में उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स का कहना है कि इस तरह के अवैध मदरसों की उत्तराखंड में कोई जरूरत नहीं है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चल रहे सभी मदरसों पर सरकारी नियंत्रण हो इसके लिए राज्य में संचालित सभी मदरसों की संपत्ति को उत्तराखंड वक्फ बोर्ड में निहित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वीरभट्टी मदरसा जैसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी मदरसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने आवश्यक है फिलहाल वक्फ बोर्ड जो आधुनिक मदरसे से बनाने जा रहा है उनमें यह व्यवस्था की जा रही है।

Verified by MonsterInsights