नैनीताल जनपद की प्रभारी मंत्री ने किया काठगोदाम के रकसिया, कलसिया और देवखडी क्षेत्र में आई आपदा का निरीक्षण,प्रभावित परिवारों का जाना हालचाल

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

हल्द्वानी: आज नैनीताल जनपद की प्रभारी मंत्री और कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने हल्द्वानी शहर में आयी आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।प्रभारी मंत्री ने काठगोदाम के कलसिया क्षेत्र पहुंची जहां उन्होंने आपदा से प्रभावित परिवारों का हालचाल जाना ।साथ ही उन्होंने प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता राशि के चेक वितरित किये और राशन किट भी आपदा प्रभावित परिवारों को बांटी।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का पूरी तरह से पालन करे ।उन्होंने सभी अधिकारियों को आपदा के दृष्टिगत अलर्ट मोड़ पर रहने के निर्देश दिए।कहा कि सरकार आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि कल सांय की अतिवृष्टि से प्रभावित कुल 67 परिवारों (सांय 06 बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार ) को अहेतुक राशि के चेक वितरित कर दिए गए है व अन्य प्रभावितों को भी सहायता राशि दिए जाने का कार्य जारी है। इसके साथ ही इंटर कॉलेज काठगोदाम व गुरुद्वारा में रह रहे प्रभावितों का जिला प्रशासन द्वारा हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है जिससे उन्हे किसी प्रकार की दिक्कत न हो। साथ ही प्रभावितों को फ़ूड पैकेट दिए गए है व जिनके मकान पूर्णतः क्षतिग्रस्त हो गए है उन्हें रोजमर्रा की जरूरतों की लगभग 15 दिन के लिए राहत किट दी जा रही है जिसमें ड्राई राशन, कपड़े, साबुन आदि सामग्री शामिल है। वहीं नगर निगम द्वारा प्रभावितों के लिए आवसीय व्यवस्था की गई है। नगर निगम की टीम द्वारा रकसिया, कलसिया और देवखडी नाले में सफाई का कार्य लगातार जारी है। इस अवसर पर अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समीर आर्या के साथ ही संबंधित अधिकारी व स्थानीय जनता उपस्थित रही।

Verified by MonsterInsights