दक्षिण एक्सप्रेस में बम की सूचना पर मचा हड़कंप

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

दिल्ली-निजामुद्दीन से हैदराबाद जा रही दक्षिण एक्सप्रेस में बम की सूचना से खलबली मच गई। करीब पौने दो घंटे ट्रेन को जंक्शन रेलवे स्टेशन पर चेक किया गया। कोई भी संदिग्ध वस्तु न मिलने पर ट्रेन को रवाना किया गया। ट्रेन में चेकिंग देख यात्री भी दहशत में आ गए, ग्वालियर के रेलवे स्टेशन पर रात एक बजे महिला के द्वारा किए गए कॉल से उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जिला पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने स्टेशन को चारों तरफ से घेर लिया। कारण था कंट्रोल रूम को एक कॉल आया था। जिसमें एक महिला ने दक्षिण एक्सप्रेस में बम होने की सूचना दी थी। बम का पता चलते ही स्टेशन पर दहशत का माहौल बन गया। सबसे ज्यादा डर उन यात्रियों को था जो दक्षिण एक्सप्रेस से जाने वाले थे। राहत की बात यह थी कि ग्वालियर आने से पहले ट्रेन की आगरा स्टेशन पर दो घंटे तलाशी ली गई। इसके बाद जैसे ही ट्रेन ग्वालियर स्टेशन पर आई यहां उतरने वाले यात्रियों के नीचे आते ही पुलिस और बीडीएस की टीम कोचों में पहुंची और बारीकी से तलाशी ली।

 रात 1.45 बजे से रात 2.45 बजे तक ट्रेन की सघन चेकिंग की गई। करीब पौने दो घंटे तक ट्रेन को चेक किया गया। रात 2.55 बजे ट्रेन को गन्तव्य पर रवाना किया गया।

ट्रेन में किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु न मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली। वरिष्ठ अधिकारियों को भी ट्रेन में बम न होने की सूचना दी गई।

इस मामले में पड़ाव थाना प्रभारी पीएस यादव ने बताया बम की सूचना कॉल से मिली थी। जिसके बाद जिला पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी व बीडीएस की टीमों ने रेलवे स्टेशन व दक्षिण एक्सप्रेस में तलाशी अभियान चलाया था। कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है। जिसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।
वहीं बुधवार को भी गोल्डन टेंपल में आतंकी सूचना से दहशत रही थी। जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लगातार चेकिंग की जा रही है।

Verified by MonsterInsights