धार्मिक पहचान छुपाकर राज्य की युवतियों को प्रेम जाल में फ़साने के बढ़ते मामलों पर लगे अंकुश – हो कड़ी कार्यवाही

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-आज राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने धार्मिक पहचान छुपाकर राज्य की युवतियों को प्रेम जाल में फसाकर अनैतिक सम्बन्ध बनाने के मामलों में एसएसपी देहरादून से बात करी और उन्होंने इन मामलों की जानकारी ली।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने मामलों की निंदा करते हुए एसएसपी से कहा कि देवभूमि में इस प्रकार के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। और तो और इन मामलों में नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर इनका शोषण/दुष्कर्म करने के साथ साथ इन्हें तस्करी के रूप में भी ले जाने का प्रयास किया जाता है। इन मामलों में ऐसे अपराधियों के प्रति कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए और ऐसे प्रकरण की पुनरावृत्ति न हो तथा किसी महिला की जिंदगी इन मामलों से हाशिये पर ना आये इसके किये जागरूकता कार्यक्रम भी चलाये जाने चाहिए। ताकि इन मामलों में अंकुश लग सके।
मामलों में एसएसपी ने कहा कि जितने भी ऐसे प्रकरण आ रहे है उनमें लगातार कार्यवाही की जा रही है और अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही के साथ साथ मामलों की जांच भी की जा रही हैं।
मामलों में महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा की इन मामलों में इन लोगो के निजी डेटा को भी जांचा जाए तथा पारिवारिक स्तर पर भी जांच हो और यह जांच इस लिए जरूरी है कि कही यह मामले किसी प्रकार का षडयंत्र के तहत ना हो रहे हो।

Verified by MonsterInsights