गुलदार हमले में मृतक आंगनबाड़ी सहायिका के परिजनों को बाल विकास मंत्री ने दी करीब 5 लाख 42 हजार की सहायता राशि कहा दुःख की घड़ी में सरकार प्रभावित परिवार के साथ

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

उत्तरकाशी-आज सूबे की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या बड़ीमणि गांव चिन्यालीसौड़ पहुंची। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने गत माह गुलदार के हमले के कारण मृतक आंगनबाड़ी सहायिका सुनीता देवी के परिजनों से सांत्वना भेंट की। बता दे कि सुनीता देवी बड़ी मणि में ही आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका के पद पर नियुक्त थी।

विभागीय मंत्री ने कहा कि महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के कार्मिकों द्वारा 5 लाख की आर्थिक सहायता राशि एकत्र की जिसे ड्राफ्ट के रूप में आज सुनीता के बच्चों एवं पति सुंदरलाल को भेंट की गई। इसके अतिरिक्त आंगनबाड़ी कल्याण कोष से भी 42 हजार 213 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

आज अपने एक दिवसीय जनपद दौरे पर पहुंची महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि इस दुःख की घड़ी में सरकार प्रभावित परिवार के साथ दृढ़ता से खड़ी है।

हमारे विभाग ने उन्हें एक परिवार के रूप में देखा है,और सभी कार्मिकों ने प्रभावित परिवार की मदद की है।जिसकी शुरुवात स्वयं उनके द्वारा की गई और साथ ही इसमें विभाग के सचिव ,निदेशक, सीडीपीओ,डीपीओ के साथ हो सभी अधिकारी व कर्मचारियों ने पीड़ित परिवार के लिए राशि एकत्र करते हुए आज उनके परिवार को दी। उन्होंने कहा कि वे गत माह भी उनके परिजनों के बीच आई और दुख संवेदना व्यक्त की और हर सम्भव मदद का भरोसा दिया था। उन्होंने कहा कि आज मन को शांति मिली है कि सुनीता के पति एवं उनके बच्चों को आर्थिक मदद के तौर पर सहायता राशि भेंट की है। साथ ही उनके पति सुंदर लाल को युवा कल्याण विभाग की ओर से रोजगार से भी जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सुरक्षा के साथ यह परिवार आगे बढ़ें और स्व. सुनीता ने जो सपने अपने परिवार के लिए देखे है वे पूरा हो सके। इस दौरान ग्रामीणों की माँगानुसार कैबिनेट मंत्री ने जिलाधिकारी एवं प्रभागीय वनाधिकारी उत्तरकाशी से फोन पर बात करते हुए क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने एवं गांव में अतिरिक्त सोलर स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए।इस दौरान एसडीएम डुंडा मीनाक्षी पटवाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी यशोदा बिष्ट, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष भाजपा शीशपाल रमोला,जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा पूनम रमोला व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Verified by MonsterInsights