अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के निराशाजनक परिणाम पर नाराज हुए विद्यालयी शिक्षा के महानिदेशक बंशीधर तिवारी,मांगा स्पष्टीकरण

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून 

देहरादून-विद्यालयी शिक्षा के महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने सी.बी.एस.सी. से सम्बद्धता प्राप्त राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का कक्षा 10 व 12वीं की परिषदीय परीक्षाफल खराब रहने पर स्पष्टीकरण मांगा है। और कहा कि कंपार्टमेंट आने वाले छात्रों की पढ़ाई के लिए सम्बंधित अटल उत्कृष्ट विद्यालय खुले रहेंगे।

विषयः- अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के परिषदीय परीक्षाफल के सम्बन्ध में ।
महोदय,
उपर्युक्त विषयक राज्य में संचालित सी.बी.एस.सी. से सम्बद्धता प्राप्त राजकीय अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का कक्षा 10 व 12वीं की परिषदीय परीक्षाफल के अवलोकन से ज्ञात हुआ है कि कतिपय विद्यालयों का परीक्षाफल अत्यंत न्यून है / संतोषजनक नहीं रहा है। राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना के अन्तर्गत अटल उत्कृष्ट विद्यालय संचालित किये जा रहे हैं, जिनका परीक्षाफल संतोषजनक न होना अत्यंत खेदजनक है।
जनपद के अन्तर्गत संचालित अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के परिषदीय परीक्षाफल की समीक्षा करें तथा जिन विद्यालयों का परीक्षफल 50 प्रतिशत से कम है, उनसे स्पष्टीकरण प्राप्त कर महानिदेशालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। साथ ही जिन विषयाध्यापकों का परीक्षाफल सी.बी.एस.ई. देहरादून रीजन के औसत परीक्षाफल से कम परीक्षाफल वाले विषयाध्यापक के विरूद्ध प्रशासनिक कार्यवाही प्रस्तावित करना सुनिश्चित करें।
उक्त के साथ ही जो छात्र-छात्रायें कंपार्टमेंट श्रेणी में रखा गया है, तत्काल उक्त परीक्षा हेतु सम्बन्धित छात्र-छात्राओं को तैयारी हेतु सम्बन्धित अटल उत्कृष्ट विद्यालय ग्रीष्मावकाश में खुले रहेंगे तथा विद्यालय प्रधानाचार्य सहित सम्बन्धित विषयाध्यापक भी विद्यालय में उपस्थित होकर छात्र – छात्राओं से तैयारी सुनिश्चित करायेंगे। साथ ही परीक्षा की तैयारी के सम्बन्ध में प्रत्येक सप्ताह व्यक्तिगत रूप से अनुश्रवण / समीक्षा करें।

Verified by MonsterInsights