अगले दो वर्षों में कामधेनू वायरबॉन्ड की उत्पादन क्षमता बढ़ाएगी कामधेनू लिमिटेड

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-टीएमटी बार की सबसे बड़ी विनिर्माता एवं विक्रेता कामधेनू लिमिटेड ने वायरबॉन्ड उत्पादों में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए रणनीति की घोषणा की है। वायरबॉन्ड उत्पाद आधुनिक भवन निर्माण का अभिन्न हिस्सा हैं जो ढांचे की मजबूती और इमारतों की स्थिरता सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाते हैं। रणनीति के मुताबिक कंपनी की योजना आगामी दो वर्षों में वायरबॉन्ड उत्पादों की उत्पादन क्षमता 50 प्रतिशत बढ़ाने की है।

वायरबॉन्ड उत्पादों के लिए कंपनी के पास अभी 6 यूनिट्स हैं जिनकी कुल उत्पादन क्षमता 25000 मीट्रिक टन सालाना है, यह असैट लाइट फ्रैंचाइज़ी मॉडल के अंतर्गत है। उत्पादन क्षमता में बढ़ोतरी का लक्ष्य हासिल करने के लिए कंपनी मौजूदा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स में अतिरिक्त लाइनें जोड़ेगी तथा अपने नेटवर्क में नए फ्रैंचाइज़ी यूनिट्स भी जोड़ेगी।

कामधेनू लिमिटेड के निदेशक सुनील अग्रवाल ने कहा, “वायरबॉन्ड की मांग का करीबी रिश्ता टीएमटी बार से है क्योंकि इनका उपयोग एक दूसरे का पूरक है। इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण पर फोकस और साथ ही आवासों की बढ़ती मांग से कंस्ट्रक्शन स्टील और वायरबॉन्ड की वृद्धि के लिए बहुत शानदार अवसर बन रहे है। देश में वायरबॉन्ड की मौजूदा व उभरती मांग को पूरा करने के लिए हम क्षमता वृद्धि में निवेश कर रहे हैं। उत्पाद में सुधार व नवाचार के लिए हमारा दृढ़ फोकस अनुसंधान और विकास पर है, इससे हमें बाजार की मांग व जरूरतों पर प्रतिक्रिया देने में मदद मिली है। अपने ग्राहकों की पसंद व जरूरत को ध्यान में रखते हुए हम किफायती दामों पर सर्वश्रेष्ठ उत्पाद प्रस्तुत करते रहेंगे।“

Verified by MonsterInsights