देहरादून के गढ़ी कैंट में भूतपूर्व सैनिकों, वीर नारियों और उनके आश्रितों के लिए किया गया रोजगार मेले का आयोजन

 

दी टॉप टेन न्यूज देहरादून

देहरादून-कोविड के बाद नौकरी का बाजार सिकुड़ गया था और रोजगार के अवसर कम हो गए थे। अब अर्थव्यवस्था के स्थिर होने से उद्योग फिर से चमकने लगे हैं। 17 अप्रैल 2023 को मुख्यालय उत्तराखंड सब एरिया के तत्वावधान में आर्मी वेलफेयर प्लेसमेंट ऑर्गनाइजेशन ने दून सैनिक इंस्टीट्यूट, गढ़ी कैंट, देहरादून में एक मेगा रोज़गार मेले का आयोजन किया।

सेना कल्याण प्लेसमेंट संगठन की स्थापना पूर्व सैनिकों, सेवानिवृत्त कर्मियों, विधवाओं और आश्रितों की सहायता और उपयुक्त नौकरियों के लिए रास्ते तलाशने केलिए की गई थी।

अभियान का उदघाटन जीओसी, उत्तराखंड सब एरिया, मेजर जनरल संजीव खत्री, वीएसएम, ने किया। इसमें अन्य विशिष्ट अतिथियों के अलावा उत्तराखंड ईएसएम लीग के अध्यक्ष मेजर जनरल एमएल असवाल ( रिटायर्ड), देहरादून ईएसएम लीग के अध्यक्ष कर्नल यूएस ठाकुर और एडब्ल्यूपीओ, उत्तराखंड और यूपी के निदेशक कर्नल नंदा बल्लभ भी उपस्थित थे।

मेले में सुरक्षा एजेंसियों, बैंकों, बीमा क्षेत्र, फार्मास्युटिकल, संरक्षण सेवाओं, रेलवे इत्यादि जैसी 26 कंपनियों/उद्योग मंडलों ने भाग लिया

मेले में भूतपूर्व सैनिकों की भारी भीड़ थी, 1000 से अधिक पूर्व सैनिकों और आश्रितों ने अभियान में भाग लिया और इस अनूठे आयोजन से लाभान्वित हुए, जिसमें कि सभी प्रमुख कॉर्पोरेट एक ही छत के नीचे आए।

एडब्ल्यूपीओ के माध्यम से भारतीय सेना कौशल विकास की दिशा में सार्थक योगदान देने और अपने पूर्व सैनिकों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिससे वे मजबूत दृढ़ संकल्प और अनुशासन के साथ राष्ट्र निर्माण में वही लाभकारी योगदान दे सकें, जो पूर्व सैनिक अपनी सैन्य सेवा के द्वारा करते हैं।

Verified by MonsterInsights