प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण के 30 नए मामले,देहरादून में सबसे ज्यादा 21 कोरोना संक्रमित

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है,आज रविवार को  कोरोना संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए है। जबकि 66 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो गए। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 81 हो गई है।

 स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को देहरादून में सबसे ज्यादा 21 संक्रमित वहीं  हरिद्वार ज़िले में चार , नैनीताल जिले में तीन और उधम सिंह नगर में दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के अनुसार  इस साल प्रदेश में  कोरोना संक्रमण से छह मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि स्वास्थ विभाग संक्रमण की स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट मोड़ पर है।

कल सोमवार को कोरोना लेकरअस्पतालों में होगी मॉक ड्रिल

महामारी की रोकथाम के लिये पर्याप्त संसाधनों एवं प्रबंधन का अनुमान लगाने के उद्देश्य से 10 अप्रैल सोमवार को सभी चिकित्सा इकाईयों में मॉक ड्रिल आयोजित की जाएगी।
स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने बताया कि इस मॉक ड्रिल से प्रदेश भर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर तक के अस्पतालों में कोरोना से निपटने के इंतजाम और तैयारियों की जांच की जाएगी।

हालांकि वर्तमान में राज्य में 26 फीसदी लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाई जा चुकी है, जबकि 12 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को पहली एवं दूसरी डोज शतप्रतिशत लगाई जा चुकी है। कोविड-19 जांच के लिये प्रदेश में 11 राजकीय जांच केन्द्रों में आरटीपीसीआर जांच की सुविधा है जिनकी प्रतिदिन औसतन 13000 से 15000 सैंपल जांच करने की क्षमता है। इसके अलावा राज्य में कोविड-19 की जीनोम सीक्वैनसिंग जांच के लिये राजकीय दून मेडिकल कॉलेज देहरादून, हल्द्वानी एवं अल्मोड़ा में लैब कार्यशील है। प्रदेश के राजकीय चिकित्सालयों में कुल 7703 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड, 852 आईसीयू बेड एवं 1165 वेंटिलेटर उपलब्ध है।

 

Verified by MonsterInsights