पटवारी लेखपाल परीक्षा हुई सम्पन्न 65.6 प्रतिशत अभ्यर्थी हुए परीक्षा में शामिल 34.4 ने नही दी यह परीक्षा

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

हरिद्वार-पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण यह परीक्षा रद्द कर दी गई थी।इस बीच अपनी मांगों को लेकर उत्तराखंड बेरोजगार संघ देहरादून में धरने पर बैठ गया था और इस बीच पुलिस लाठी चार्ज और पथराव कांड के बाद प्रदेश में खासकर देहरादून में युवाओं का आक्रोश बढ़ गया जिसका साफ असर आज हुई परीक्षा में देखने को मिला।
परीक्षा संपन्न होने के बाद लोक सेवा आयोग ने ज़िले वार परीक्षार्थियों के आंकड़े जारी किये है। जारी आंकड़ों के अनुसार 65.6 प्रतिशत परीक्षार्थी ही इस परीक्षा में शामिल हुए जबकि 34.4 प्रतिशत ने परीक्षा में शामिल नही हुए।

देहरादून जिले में सबसे अधिक 72 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और जिले में सबसे अधिक 28584 परीक्षार्थियों ने परीक्षा देनी थी। जबकि सबसे कम बागेश्वर में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

युवाओं के मन को टटोलने के लिये जब कल हमारे संवाददाता ने कचहरी का रुख किया तो अंदाज लग गया था कि जितने दावे किये जा रहे है उतने परीक्षाथियों द्वारा यह परीक्षा नही दी जाएगी हालांकि प्रशासन ने परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए बसों के इंतजाम भी किए थे। हालांकि बेरोजगार संघ पटवारी भर्ती को स्थगित करने की मांग पर अड़ा हुआ था।

Verified by MonsterInsights