ऋषिकेश में सास बहू से ज्वेलरी की ठगी करने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

ऋषिकेश में शुक्रवार को सास बहू से पता पूछने के बहाने लाखों की ज्वेलरी की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले का खुलासा शनिवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने किया।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया ऋषिकेश में सुभाष चौक निवासी आभा सिंघल अपनी बहू के साथ शुक्रवार को सोमेश्वर महादेव मंदिर पूजा अर्चना के लिए गई. वापसी के दौरान पुरानी चुंगी के निकट एक युवक उनको मिला. जिसने पहले पता पूछने के बहाने सास बहू को अपनी बातों में उलझाया, फिर 10 लाख रुपए की गड्डी देने का झांसा देकर सास बहू के पहने हुए गहने उतरवाकर फरार हो गया।

अपने साथ ठगी का अहसास होने के बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने तुरंत नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान चलाया. एसओजी देहात की मदद से सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली. इस दौरान एक युवक ठगी की वारदात को करते हुए सीसीटीवी में दिखाई दिया. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपी ने बताया की उसके दो साथी भी शहर में सक्रिय हैं. जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने दो साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों के नाम गोपाल राहुल और धर्म सिंह हैं. तीनों आरोपी गाजियाबाद दिल्ली और बलौदा के रहने वाले हैं. तीनों आपस में रिश्तेदार भी हैं. ये लोग महिलाओं को अपने बातों का झांसा देकर जेवरात ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने ज्वेलरी भी बरामद कर ली है. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपियों को जेल पहुंचा दिया है।

Verified by MonsterInsights