बाबा रामदेव फ़िर से विवादों में महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने जारी किया नोटिस,जवाब को तीन दिन का समय दिया,महिलाओं के लिए ये बोल पड़े…

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

प्रसिद्ध योग गुरु बाबा रामदेव कई बार अपनी कही बातों को लेकर विवादों में फस जाते है .इस बार महाराष्ट्र के ठाणे में योग शिविर में महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान देने के कारण वह महिलाओं के निशाने पर है।

जिसे लेकर महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने शनिवार को नोटिस जारी किया है। दरअसल बाबा रामदेव ने महिलाओं के कपड़े पहनने को लेकर ठाणे में एक बयान दे दिया था, जिस पर विवाद शुरू हो गया है। महाराष्ट्र की राज्य महिला आयोग ने बाबा रामदेव से महिलाओं पर उनके आपत्तिजनक बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है। आयोग ने उन्हें जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया है।

महिलाओं के पहनावे को लेकर कही बात

शुक्रवार को ठाणे में एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा था, “महिलाएं साड़ियों में अच्छी लगती हैं, महिलाएं सलवार सूट में भीअच्छी लगती हैं और मेरी नजर में बिना कुछ पहने भी अच्छी लगती हैं।” इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  के बेटे और लोकसभा सांसद श्रीकांत शिंदे भी मौजूद थे।  

नीलम गोरे ने किया पलटवार

वहीं महाराष्ट्र विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोरे ने भी बाबा रामदेव की विवादास्पद टिप्पणी की निंदा की है। उन्होंने उन्होंने कहा कि यह महिलाओं के प्रति उनकी विकृत मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा, “बाबा रामदेव जहां योग के माध्यम से समाज को संयम और स्वास्थ्य की बात करते हैं, वहीं महिलाओं के प्रति उनका ऐसा दूषित रवैया है, यह बहुत गलत है। सभी पुरुष महिलाओं को इस नजर से नहीं देखते हैं। एक महिला अपने दैनिक जीवन में अपने घर में कई पुरुषों के संपर्क में आती है जैसे भाई, दोस्त और सहकर्मी। लेकिन यह शर्म की बात है कि हमारे देश में खुद को गुरु कहने वाले पुरुष ने इस तरह की अशोभनीय टिप्पणियाँ की है।”

नीलम गोरे ने कहा कि अमृता और वहां मौजूद अन्य महिलाओं को इस टिप्पणी का विरोध करना चाहिए था। महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता सचिन सावंत ने कहा कि उनके बयान से रामदेव की असली मानसिकता उजागर हो गई है।   

Verified by MonsterInsights