मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी.पुरुषोत्तम ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंच कर चुनाव की तैयारियों का जायज़ा लिया

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून :   मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ.बी.वी.आर.सी. पुरुषोत्तम ने आज देहरादून के रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज पहुंचकर मतदान के लिए प्रस्थान करने वाली पोलिंग पार्टियों/फेसिलिटेशन सेंटर एवं निर्वाचन तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने ईवीएम ट्रेंनिंग सेंटर, वोट फैसिलिटेशन सेंटर समेत विभिन्न स्टॉल्स का भी निरीक्षण कर मतदान ड्यूटी में लगे कार्मिकों से बातचीत की और उनको टीम भावना के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सकुशल मतदान संपादित करने के लिए मतदान ड्यूटी में लगे सभी कार्मिक पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं। सभी जिलों को निर्देश दिए गए हैं कि मतदान ड्यूटी में तैनात कार्मिकों को किसी भी प्रकार से अनावश्यक परेशान न होना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

वहीं इस दौरान उन्होंने सामग्री वितरण स्थल एवं सम्पूर्ण परिसर का निरीक्षण करते हुए निर्वाचन कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने दूरस्थ क्षेत्र चकराता विधानसभा को रवाना हो रही पोलिंग पार्टियों की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने स्पोर्टस कालेज परिसर में बनाए गए मतदाता सुविधा केन्द्र का निरीक्षण किया और निर्वाचन कार्मिकों से पूर्ण तन्मयता के साथ निर्वाचन कामों को सम्पादित करने की अपेक्षा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी सोनिका ने बताया कि आज विधानसभा चकराता की दूरस्थ क्षेत्र की 122 पोलिंग पार्टियां रवाना की गई है, बांकि सभी पोलिंग पार्टियां 18 अपै्रल 2024 को अपने गंतव्य स्थल को रवाना की जायेंगी। प्रत्येक विधानसभा के लिए 1 सखी बूथ बनाया गया है, जिसमें सभी महिला कार्मिकों की तैनाती की गई है।

Verified by MonsterInsights