उत्तराखंड की प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री गीता उनियाल का कैंसर से निधन

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून- उत्तराखंड फ़िल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन हो गया है।दिवंगत अभिनेत्री गीता के प्रशंसक उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनकी मौत की दुखद खबर से बेहद गमगीन है।जानकारी के अनुसार गीता उनियाल सन 2020 से ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थी।

गंभीर बीमारी होने के बावजूद भी उन्होंने काम के प्रति अपने लगाव को कभी कम नहीं होने दिया। हाल ही में रिलीज हुई जय मां धारी देवी में भी उन्होंने शानदार अभिनय किया है। फिल्म में उनके काम को देख कर कभी नहीं लगा कि वे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही थी।

वीर भड़ माधो सिंह भंडारी नृत्य नाटिका में मुख्य नायिका उधिना की बेहतर भूमिका निभाने वाली गीता का उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल का सफर रहा। इस दौरान उन्होंने मेरु गौं, कन्यादान, खैरी का दिन, जय मां धारी देवी समेत करीब 15 उत्तराखंडी फीचर फिल्मों तथा 300 गढ़वाली म्यूजिक एल्बम में काम किया।

उत्तराखंड के जाने माने तेज तर्रार युवा लेखक और सामाजिक सरोकारों को बड़े बड़े मंचो में उठाने वाले अंकित भट्ट ने उत्तराखंड की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री गीता उनियाल के निधन पर गहरा दुख प्रकट किया।

अपने ट्वीट में उन्होंने उत्तराखंड की इस सुप्रसिद्ध अभिनेत्री की निधन को उत्तराखंड की संस्कृति में अपूर्णनीय क्षति बताया।उन्होंने लिखा की अभिनेत्री गीता उनियाल ने उत्तराखंड ही नही बल्कि देश विदेशों में उत्तराखंड की संस्कृति को जो पहचान दी वह स्मरणीय है। गीता उनियाल ने अपने अभिनय से लाखो करोड़ो लोगो के दिलों में जो स्थान बनाया है वह अभूतपूर्व है।आगे अंकित भट्ट ने कहा गीता उनियाल के निधन का समाचार सुनकर स्तब्ध हु ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें।

दी टॉप टेन न्यूज़ भी उत्तराखंड की इस सुप्रसिद्ध अभिनेत्री के निधन पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

Verified by MonsterInsights