The Top Ten News
The Best News Portal of India

4 मार्च को ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण में पेश किया जाएगा बजट,केबिनेट बैठक में की गई घोषणा

[smartslider3 slider=”20″]

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

उत्तराखंड सचिवालय में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कुंभ को लेकर मुख्य चर्चा हुई. चर्चा के बाद अब मुख्यमंत्री कार्यालय से SOP जारी होगी. वहीं बैठक में कुल पांच विषयों पर चर्चा हुई और एक स्थगित कर दिया गया.
आज मंत्रीपरिषद्/मंत्रीमण्डल में लिये गये निर्णय की जानकारी शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने दी।

  1. मंत्रीपरिषद् की बैठक में, हरिद्वार कुंभ मेला-2021 के सम्बन्ध में एस.ओ.पी के क्रियान्वयन, मा0 उच्च न्यायालय के आदेश को लेकर चर्चा के दौरान यह निर्णय किया गया कि इस सम्बन्ध में मा0 मुख्यमंत्री अखाड़ा परिषद् से वार्ता करने के बाद अंतिम निर्णय लेने के लिए अधिकृत होंगे।
  2. स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत बनाई गई जिलाधिकारी के अधीन बनायी जिला स्तरीय समिति, जिला जल एवं स्वच्छता मिशन(डी0डब्ल्यू0एस0एम) के पुनर्गठन के सम्बन्ध में, सदस्य के सम्बन्ध में निर्णय किया गया है कि अब सांसद या भारत सरकार के मंत्री के नामित सदस्य और विधायक या मंत्री के नामित सदस्य भी सदस्य बन सकेंगे।
  3. जल जीवन मिशन के ढांचा को स्वीकृत करते हुए 97 पदों पर सहमति दी गई।
  4. उत्तराखण्ड अग्निशमन आपात सेवा अधिनस्थ अधिकारी/कर्मचारी सेवा(संसोधन) नियमावली, 2021 प्रख्यापन के सम्बन्ध में अगली कैबिनेट में निर्णया लिया जाएगा।
  5. उत्तराखण्ड पुलिस उप निरीक्षक और निरीक्षक(नागरिक पुलिस/अभिसूचना) सेवा(संशोधन) नियमावली, 2021 प्रख्यापन के अंतर्गत प्रमोशन के सम्बन्ध में नियमावली प्रख्यापित की गई।
  6. चतुर्थ विधानसभा के वर्ष 2021 का प्रथम सत्र आहूत किये जाने के सम्बन्ध में निर्णय किया गया की आगामी 01 मार्च से 10 मार्च तक सत्र की अवधि होगी। 04 मार्च को बजट का प्रस्तुतीकरण किया जाएगा।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights