The Top Ten News
The Best News Portal of India

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर से संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया को जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार का बड़ा माध्यम बताया

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज के दौर में सूचनाओं के त्वरित संप्रेषण में सोशल मीडिया की बड़ी भूमिका है। सूचनाओं को आगे बढ़ाने में इसकी छोटी सी पोस्ट और ट्वीट उन्हें कहां से कहां तक पहुंचा देती है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जन तक पहुंचाने में भी बड़ा माध्यम है। उन्होंने इस क्षेत्र में तकनीकी नवाचार के माध्यम से समसामयिक विषयों पर सटीक कंटेंट का बेहतर उपयोग किए जाने तथा इस में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित किए जाने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की पोस्ट तथ्यों पर आधारित हो तथा इसका गलत उपयोग ना हो इस पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए।  मुख्यमंत्री ने कहा कि समसामयिक विषयों को एवं तथ्यों के साथ प्रस्तुत करने पर लोगों की विश्वसनीयता बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सोशल मीडिया के क्षेत्र में कुछ विघटनकारी एवं विकास विरोधी ताकतों की सक्रियता बढ़ी है, समाज का माहौल बिगाड़ने वालों की सक्रियता का भी सक्रियता से सकारात्मक सोच के साथ रोकने के प्रयासों पर भी उन्होंने बल दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया के कंटेंट की भाषा सरल व सुगम हो सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों सामाजिक गतिविधियों को लोगों तक पहुंचाने का बेहतर प्लेटफार्म है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के सफल कार्यकाल पूर्ण होने पर सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण से संबंधित कार्यक्रम में राजपुर रोड स्थित होटल में सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर से संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में क्रांतिकारी परिवर्तन हुए हैं, देश में नए युग व नई कार्य संस्कृति विकसित हुई है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारत को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जी-20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है। प्रधानमंत्री के विस्तृत विजन की वजह से जी-20 की बैठकें देश के कोने-कोने में हो रही हैं। उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था पहले 11वें स्थान पर थी, जो प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व की वजह से पांचवें स्थान की अर्थव्यवस्था बन गयी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में, आज अभूतपूर्व रूप से भारत का सांस्कृतिक उत्थान हो रहा है। सनातन संस्कृति का परचम विश्व में लहरा रहा है और हमारी आस्था के केन्द्रों का इतिहास और महत्व उसी गौरव के साथ प्रदर्शित किया जा रहा है, जिसके साथ इसे किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा की भांति कुमाऊं में मन्दिर माला मिशन के तहत पर्यटन को बढ़ाने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहाड़ पर रेल पहुचाने के सपने को साकार किया है। आज ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना तथा सामरिक दृष्टि एवं भौगोलिक दृष्टि से महत्वपूर्ण टनकपुर-बागेश्वर रेल परियोजना पर तेजी से काम हो रहा है। इसी प्रकार चार धाम ऑल वेदर रोड, भारत माला प्रोजेक्ट पर भी तीव्र गति से काम किया जा रहा है। चार धाम यात्रा उत्तराखण्ड के लिए लाइफ लाईन है और ये परियोजनाएं जहां चारधाम यात्रा को सुगम बनाएंगी, पर्यटन को बढ़ावा देगी वहीं हमारी अर्थव्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन भी लाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद लगभग डेढ़ लाख करोड़ की योजनायें स्वीकृत हुई जो उत्तराखण्ड से उनके लगाव को दर्शाता है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने गरीबों की सेवा, वंचितों का सम्मान, नारी सशक्तिकरण, स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी इन्फ्रास्ट्रक्चर, तकनीकि के विकास, पर्यावरण संरक्षण एवं अन्य अनेक क्षेत्रों में सराहनीय कार्य किये। उन्होंने भी सोशल मीडिया को जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार में बड़ा माध्यम बताया।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights