The Top Ten News
The Best News Portal of India

सचिवालय में आज गांधी और शास्त्री जयन्ती पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

  02 अक्टूबर को गांधी जयन्ती के अवसर पर सचिवालय में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सचिवालय के अन्य उच्चाधिकारियों द्वारा भी इस अवसर पर गांधी जी तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई।

 इस अवसर पर अपने सम्बोधन में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने गांधी जी को अहिंसा एवं शान्ति का सन्देश देने वाला महापुरूष बताया। उन्होंने कहा कि गांधी जी समाज में महिलाओं को उच्च सम्मान एवं शिक्षा देने के भी हिमायती रहे हैं। गांधी जी विवाह में दहेज दिये जाने के प्रबल विरोधी रहे। दहेज प्रथा को समाज पर कलंक बताते हुए उन्होंने दहेज की मांग करने वाले से विवाह न करने तक की बात कही थी।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को भी नमन करते हुए उन्हें योग्य, ईमानदार एवं कर्मठ जन नेता बताया। जय जवान-जय किसान का नारा देकर उन्होंने देश की सुरक्षा में तैनात सैनिकों तथा अन्नदाता किसानों को सम्मान देने का संदेश दिया है। उन्होंने सभी से गांधी जी एवं शास्त्री जी के सिद्धान्तों का अनुसरण करने का आह्वान करते हुए कहा कि उनके सिद्धान्त आज भी प्रासंगिक हैं।

 इस अवसर पर प्रमुख सचिव आनन्द वर्धन, सचिव शैलेश बगोली, बी.एस मनराल, प्रभारी सचिव चन्द्रेश यादव, अपर सचिव विनोद कुमार सुमन के साथ ही अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

Comments are closed.