The Top Ten News
The Best News Portal of India

राज्यपाल ने आज निर्धन लोगो को मास्क सेनेटाइजर और दिव्यांगजनो को व्हीलचेयर वितरित करी

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून
         
जनमानस को कोरोना के प्रति जागरूक करने व मास्क पहनने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का संदेश देने के उद्देश्य से बुधवार को उत्तराखण्ड की राज्यपा बेबी रानी मौर्य ने स्वयं देहरादून के विभिन्न स्थानों पर मास्क व सेनेटाइजर वितरित किये। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने देहरादून में सिल्वर सिटी माॅल चौक, सर्वे चौक तथा घण्टाघर पर निर्धन वर्ग के लोगों को मास्क, हाथ धोने के साबुन तथा सेनेटाइजर वितरित किये। यह मास्क वितरण शिविर उत्तराखण्ड रेडक्रास सोसाइटी द्वारा आयोजित किये गये थे। उन्होंने लोगों से उनकी दैनिक कठिनाइयों, आजीविका, रोजगार की स्थिति व निजी समस्याओं के बारे में भी पूछा। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने मास्क व सेनेटाइजर वितरित करते हुये प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील की। 

मीडिया से औपचारिक बातचीत के दौरान राज्यपाल मौर्य ने कहा कि लोगों में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन के प्रति जागरूकता होनी बहुत जरूरी है। कोविड-19 के विरूद्ध अभियान में जनमानस को सरकार व प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करना होगा। उन्होंने मीडिया से भी आग्रह किया कि कोविड-19 के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें तथा लोगों को सोशल डिस्टेसिंग के प्रति जागरूक करें। देहरादून के घण्टाघर चैक पर राज्यपाल ने कारोबारियों तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों से अपील की कि वे सामाजिक उत्तरदायित्व का पालन करते हुये अधिक से अधिक निर्धन लोगों की यथासंभव मदद करें। राज्यपाल ने बहुत से सामाजिक कार्य करने वाले लोगों को भी अधिक मात्रा में मास्क, साबुन व सेनेटाइजर आदि देते हुये उन्हें निर्धन लोगों में बांटने के लिये कहा। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कोविड-19 के इस संकटकाल में सभी लोग अपने अधीनस्थ कार्य करने वाले लोगों व कमजोर वर्ग की सहायता के लिये आगे आना चाहिये।  

इस अवसर पर देहरादून के सुनील उनियाल गामा भी उपस्थि थे।

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि दिव्यांगजनों की सेवा ईश्वर की सेवा है। हमें दिव्यांगजनों की संवेदनाओं को समझना चाहिये। सभी लोगों को दिव्यांजनों की मदद व सेवा के लिये आगे आना चाहिये। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को देहरादून के शहीद दुर्गामल्ल पार्क, गढ़ी कैंट में निर्धन वर्ग के दिव्यांगजनों को व्हील चैयर वितरित की। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर सेवा सप्ताह के अन्तर्गत आयोजित किया गया था। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। सभी  लोगों को दिव्यांगजनों को सक्षम व आत्मनिर्भर बनाने के लिये कार्य करना होगा।

 राज्यपालबेबी रानी मौर्य ने उपस्थित लोगों से अपील की कि कोविड-19 को हराने के लिये सभी को मिलजुल कर कार्य करना चाहिये। मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेसिंग का कड़ाई से पालन होना चाहिये। 

इस अवसर पर विधायक गणेश जोशी, छावनी परिषद देहरादून की मुख्य अधिशासी अधिकारी तनु जैन, राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण समिति के निदेशक डा0 हिमांशु दास व अन्य गणमान्य उपस्थित थे। 

Comments are closed.