The Top Ten News
The Best News Portal of India

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पौड़ी बस हादसे में मारे गए मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार का मुआवज़ा देने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने दुर्घटना स्थल के जायजे के साथ कोटद्वार अस्पताल पहुँच घायलों का हालचाल जाना

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

 

पौड़ी/ कोटद्वार-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सिमडी, पौड़ी में हुई बस दुर्घटना स्थल का जायजा लिया। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद थे। 4 अक्टूबर 2022 की देर सायं को सिमड़ी में हुई वाहन दुर्घटना एवं राहत-बचाव कार्यों की मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से पूरी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने रेस्क्यू कर रहे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, स्थानीय पुलिस, राजस्व पुलिस और इस कार्य में लगे विभिन्न विभागीय कार्मिकों को तेजी से रेस्क्यू कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को घायलों का त्वरित और समुचित उपचार करने के निर्देश दिए। प्रभावित परिवारों से मुलाकात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों को उचित उपचार दिया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से प्रभावितों को हर संभव मदद दी जायेगी।

 मुख्यमंत्री कल देर सांय से ही अधिकारियों से घटना की पूरी जानकारी ले रहे थे। उन्होंने राज्य आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया एवं अधिकारियों को हालात पर लगातार नजर बनाए रखने एवं शासन स्तर से हर संभव सहायता उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये थे।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री बस दुर्घटना के घायल बारातियों का हालचाल जानने कोटद्वार के बेस अस्पताल भी पहुंचे।

इस दौरान सीएम धामी ने सभी घायलों के बेहतर और समुचित इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए. बस दुर्घटना का शिकार हुए बारातियों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों के परिजनों को सीएम ने 50 हजार रु आर्थिक मुआवजे देने की घोषणा की।

साथ है उन्होंने कहाँ की संकट की इस घड़ी में वह शोकाकुल परिजनों के साथ खडे हैं और सरकार की ओर से पीड़ित परिजनों की हरसंभव मदद की जाएगी

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights