The Top Ten News
The Best News Portal of India

बोर्ड ने रवि की फसलों के बीजों के दाम तय कर दिए:कृषि मंत्री

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने विधान सभा स्थित सभा कक्ष में उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड तराई डेवलपमेन्ट काॅरपोरेशन लि0 की निदेशक मण्डल की समीक्षा बैठक की।
कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि बोर्ड ने रवि फसल के बीजो के दाम तय कर दिये गये है, जिसमें गेंहू, लाई, सरसो, चना, मटर आदि बीजों के दाम तय किये गये। कोराना की परिस्थिति को देखते हुए खरीफ की फसल की तरह रवि के फसलो के बीजों के दाम में किसी भी प्रकार की कोई बढोत्तरी नही की गई है।
30 हजार कुन्तल बीज कृषि विभाग को दिया जायेगा, जो किसानों को उपलब्ध कराने का कार्य करता है। इसके साथ ही बैठक में कार्मिको को एसीपी एरियर के भुगतान की मांग को लेकर बोर्ड द्वारा निर्णय लिया गया कि धन की उपलब्धता के हिसाब से, अनुपातिक आधार पर कार्मिको के एरियर का भुगतान किया जायेगा। जिस कार्मिक की धनराशि जितनी होगी, उसको उस अनुपात के आधार पर, धन की उपलब्धता के अनुसार भुगतान किया जायेगा।

मंत्री ने कहा कि 03 वर्ष पूर्व जाॅंच के आधार पर 10 लोगों के उपर एफ आई आर दर्ज कराई गई थी तथा एस आई टी जाॅच बैठाई गई थी, उसमें 03 कार्मिको को अभियोग की अनुमति नही दी थी। इसको लेकर बोर्ड बैठक में चर्चा की गई, जिसमें विभागीय जाॅच बैठा दी गई।

इस अवसर पर, सचिव कृषि हरबंस सिंह चुघ, निदेशक कृषि, गौरी शंकर, तथा निदेशक, उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड टीडीसी. अंकुर पपनेजा, आदि अधिकारी मौजूद थे।

Comments are closed.