The Top Ten News
The Best News Portal of India

प्रदेश में गर्मी से बुरा हाल 10 जून के बाद मौसम के बदलने के आसार

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में गर्मी से बुरा हाल है प्रदेश के मैदानी इलाकों में जहां बढ़ते तापमान और चलने वाली गर्म हवाओं ने लोगों को परेशान कर रखा हैं वहीं मौसम लगातार शुष्क बना हुआ है।
और मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आज के मौसम की बात की जाए तो पर्वतीय क्षेत्रों के कुछ स्थानों तथा मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं ऊष्ण लहर की स्थिति रहने की संभावना है. साथ ही मौसम शुष्क बना रहेगा. प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में दिन के समय तेज झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। वहीं तापमान की बात करें तो आज प्रदेश में अधिकतम तापमान 41°C और न्यूनतम तापमान 25°C रहेगा।

चक्रवाती परिसंचरण के उत्तराखंड में सक्रिय होने के कारण 10 जून से पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम बदलने के अनुमान है और कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की भी हो सकती है ।
ऐसे में तापमान में 10 जून के बाद कुछ कमी आने से राहत मिलने की उम्मीद है।

वहीं आज देहरादून में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस है और न्यूनतम 26 डिग्री रहने का अनुमान है जबकि मुक्तेश्वर में अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री रहने मसूरी में अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 16 डिग्री है और नैनीताल में अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस तापमान और न्यूनतम 17 डिग्री रहने का अनुमान है।

Comments are closed.