The Top Ten News
The Best News Portal of India

नैनीताल जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने ओखलढूंगा में बादल फटने की घटना का लिया संज्ञान,जिलाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता कर आपदा राहत कार्य मे तेजी लाने के दिये निर्देश

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून: नैनीताल जनपद के ओखलढूंगा में बादल फटने की घटना का संज्ञान लेते हुए जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने तत्काल जिलाधिकारी नैनीताल वंदना से दूरभाष पर वार्ता कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।उन्होंने जिलाधिकारी को अतिशीघ्र आपदा राहत एवं बचाव कार्य के साथ ही सहायता राशि मुहैया कराने के निर्देश दिए।जिसके क्रम में जिलाधिकारी नैनीताल ने प्रभारी मंत्री रेखा आर्या को बताया कि ओखलढूंगा, पटटी अमगढी व डॉन परेवा के गधेरे में पानी व मलुवा आने से 18 प्रभावित परिवारों को क्षति का आंकलन कर अहेतुक सहायता राशि मौके पर उपलब्ध कराई गई तथा कृषि भूमि एवं फसल की क्षति का आंकलन उद्यान एवं कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ ही बीमा कम्पनियों यथाशीघ्र कराकर राहत वितरण किया जायेगा। वही मौके पर प्रभावित परिवारों को 50 राशन किट वितरित किये गये।

साथ ही अवगत कराया कि भंडारपाणी-पाटकोट, अमगढ़ी ,ओखलढुंगा मोटर मार्ग जो मुख्य सड़क से ओखलढुंगा और डॉन परैया का एक मात्र सड़क मार्ग है उसमे 25 से 30 स्थानों पर मलवा आने से अवरुद्ध है। 30 km के कुल मार्ग में से 18 km तक मार्ग को खोला जा चुका है। पीडब्ल्यूडी रामनगर द्वारा 4 जेसीबी मार्ग पर मलवा हटाने और खोलने हेतु तैनात की गई हैं।

जनपद प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने बताया कि सभी प्रभावित परिवारों के लिए राशन किट तैयार कर दी गई है,जिन्हे प्रभावितों तक पहुंचा जा रहा है। सभी ऐसे परिवार जिनके घरों में जल भराव या मलवा आया है, उन्हे तत्काल धनराशि दिए जाने की कार्यवाही की जा रही है।प्रभारी मंत्री ने कहा कि वह स्वयं दूरभाष के माध्यम से आपदा राहत कार्यो की स्थिति के बारे में पता कर रहीं हैं। साथ ही संबंधित अधिकारियों को आपदा कार्यो को जल्द पूर्ण करने और पीड़ितों को जल्द राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं।उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में सरकार पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है और उनको हुए नुकसान की हर प्रकार से मदद करेगी।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights