The Top Ten News
The Best News Portal of India

निर्भया के दोषियों को होगी फांसी,सात साल बाद मिलेगा इंसाफ


16 दिसम्बर 2012 को चलती बस में हुआ था निर्भया गैंग रेप

नीता कांडपाल
दी टॉप टैन न्यूज़(देहरादून)-
देश को झकझोरने वाले निर्भया गैंग रेप मामले में आखिरकार सात साल बाद इंसाफ होने जा रहा है। निर्भया के गैंग रेप दोषियों को सूत्रों के अनुसार 16 दिसम्बर को तिहाड़ में फांसी दिए जाने की तैयारियां हो चुकी है। 
गौरतलब है कि 16 दिसम्बर 2012 को दिल्ली में चलती बस के अंदर निर्भया गैंग रेप को छ दरिंदो ने अंजाम दिया था। इस घटना के बाद पूरे देश इस घटना को लेकर भारी जन आक्रोश देखने को मिला था। वही इस घटना के सभी 6 आरोपियो में से एक आरोपी के नाबालिक होने की वजह से वह जंहा बरी हो चुका है। वही दूसरे आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में ही फांसी लगा ली थी। जबकि अब बचे चार आरोपियों को सूत्रों के अनुसार 16 दिसम्बर के दिन ही फांसी पर लटकाने की तैयारियां पूरी हो चुकी है।
तिहाड़ जेल में चारो आरोपियो को फांसी देने से पहले ट्रायल भी हो चुका है। फांसी के लिए यूपी महाराष्ट्र या बंगाल से जल्लाद बुलाये जाने की तैयारियां है। तिहाड़ की जेल नम्बर 3 में जंहा फांसी का तख्त है वही पूरे देश को निर्भया गैंग रेप के दोषियों के फांसी में लटकने का इंतजार है। हालांकि इस बाबत जेल प्रशासन को अभी कोई भी अधिकारिक पत्र प्राप्त नहीं हुआ है

इस संबंध में वरिष्ठ समाजसेवी शिक्षाविद और दून इंटरनेशनल के चेयरमैन डीएस मान से बात करने पर उन्होंने कहा कि यदि ऐसा होता है तो यह बहुत खुशी की बात है इसके लिए उन्होंने माननीय सर्वोच्च न्यायालय राष्ट्रपति प्रधानमंत्री का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि देश  में इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं उन्हें देखते हुए यह  मुकदमे फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने चाहिए  और एक महीने के अंदर सुनवाई और तीन महीने के अंदर दोषियों को फांसी दी जानी चाहिए।

वही इस बाबत कपकोट विधायक बलवंत सिंह भौर्याल उत्तराखंड प्रदेश उपाध्यक्ष बीजेपी कुसुम कंडवाल वरिष्ठ समाजसेवी एम एल जुयाल समाजसेवी दिनेश चंद्र और ऐम्स दिल्ली ऑफिसर एसोसिएशन के मेंबर कुबेर सिंह रौतेला सुरेश कांडपाल  पुणे  और नवीन कांडपाल  दिल्ली प्रेम प्रकाश शर्मा ममता शर्मा (हर्ष फार्मा ) ने खुशी जाहिर करते हुए माननीय सर्वोच्च न्यायालय राष्ट्रपति महोदय और प्रधानमंत्री  का धन्यवाद अदा किया ।

Comments are closed.