The Top Ten News
The Best News Portal of India

टिहरी ज़िले के दुर्गम क्षेत्र मे बसे श्री चंद्रबदनी पब्लिक स्कूल के छात्रों ने पास की शत प्रतिशत अंकों मे बोर्ड परीक्षा

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

श्री चंद्रबदनी पब्लिक स्कूल जो कि टिहरी ज़िले में अत्यंत दुर्गम क्षेत्र में स्थित है सन 2016 में स्थापित इस स्कूल ने पहाड़ों से हो रहे शिक्षा के लिए पलायन को रोकने में बड़ी भूमिका निभाई है इस स्कूल की स्थापना का उद्देश्य सिर्फ यह था कि पहाड़ों से अनायास हो रहे पलायन को रोका जाए इस स्कूल ने लगातार बड़ी सफलता प्राप्त की है और वर्तमान में यह स्कूल सीबीएसई का ए प्लस ग्रेड कैटेगरी का स्कूल है और इसके द्वारा किए जा रहे प्रयास सराहनीय रहे हैं विगत वर्षों से यह स्कूल अत्यंत प्रशंसनीय कार्य कर रहा है और इसके छात्रों में राज्य स्तर पर राष्ट्रीय स्तर पर अनेक प्रतिभाएं दी है जबकि यह स्कूल विषम परिस्थितियों में और एक साधारण परिवार द्वारा चंद्रबदनी मंदिर के समीप पुजार गांव में चलाया जा रहा है।

इस बार बोर्ड की परीक्षा परिणाम में बारहवीं कक्षा में 22 छात्रों में से 18 प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं वहीं कक्षा 10 में 39 छात्रों में 33 छात्रों ने प्रथम श्रेणी पाई है। बोर्ड का रिजल्ट जारी होने पर स्कूल के प्रिंसिपल मनोज शर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि श्री चंद्रबदनी पब्लिक स्कूल के प्रिय छात्रों को बधाई।

आपकी अद्वितीय उपलब्धि पर हम खुश हैं! हम गर्व से घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं कि इस वर्ष 2023 की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में हर एक छात्र ने शानदार 100% परिणाम प्राप्त किया है। यह असाधारण साधारिता का प्रतिष्ठान है जो वास्तव में आपके समर्पण, मेहनत और सहशिक्षा को प्रतिबिंबित करता है।

आपने मात्र परीक्षा पास करने के साथ-साथ उच्च स्थानों में प्रतिष्ठित अंक प्राप्त किए हैं, जिससे एक नई मानक स्थापित हुआ है। आपके असामान्य प्रदर्शन ने श्री चंद्रबदनी पब्लिक स्कूल, आपके शिक्षकों और आपके परिवारों को अविस्मरणीय गर्व और महिमा दिया है।
आपकी निरंतर प्रयासों और दृढ़ संकल्प के माध्यम से, आपने साबित किया है कि कुछ भी असंभव नहीं है। आपने अपने शिक्षा में मजबूत समर्पण और अनुशासन, मेहनत और संघर्ष के मूल्यों को ग्रहण किया है।

विद्यालय प्रबंधक भरत भूषण बड़ोनी डायरेक्टर दर्शन मखलोजा प्रधानाचार्या मनोज शर्मा ने बोर्ड के सफल परिणाम के लिए हर्ष जताते हुए अभिभावकों व बच्चों को बधाई व शुभकामनाऐं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights