The Top Ten News
The Best News Portal of India

चंपावत में स्थानीय उधमियों को रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर ने एक दिन का प्रशिक्षण दिया

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

चंपावत(उत्तराखंड)- रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर चम्पावत द्वारा विकास भवन सभागर में मुख्य विकास अधिकारी एस के सिंह की अध्यक्षता व परियोजना निदेशक डीआरडीए सुश्री विम्मी जोशी की उपस्थति में स्थानीय उधमियों के लिए वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी नियामक अनुपालन पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में प्रशिक्षक चार्टर्ड एकाउंटेंट गौरव रोदियाल द्वारा उपस्थित उधमियों को जीएसटी अनुपालन और जीएसटी सेवा से संबधित जानकारी प्रदान कर उधमियां द्वारा किये जा रहे व्यासाय से संबधित पर प्रत्येक उधमियों को जीएसटी अनुपालन पर बेसिक जानकारी प्रदान की गई है। कार्यक्रम में कुल 38 उद्यमियों द्वारा प्रतिभाग किया गया, जिसमें होमस्टे , फूड डेरिवेटिव, हैंडलूम, ऐपण कला और अन्य उधमियों के साथ ही एनआरएलएम और रीप के अंतर्गत गठित संकुल स्तरीय फेडरेशन के लेखाकारों द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त किया गया।

कार्यक्रम में उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी एस.के. सिंह ने कहा कि उद्यमियों के लिए रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर उत्तराखंड सरकार की एक नई पहल है जिसमें उद्यमियों को स्थानीय स्तर पर विभिन्न तरीकों से सुविधाएं दी जा रही हैं ताकि उद्यमी लाभ उठा सकें।

कार्यक्रम में परियोजना निदेशक डीआरडीए विम्मी जोशी द्वारा उधमियों को प्रेरित करते हुए कहा गया कि रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर द्वारा ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रशिक्षण के माध्यम से उधमियों के लिए क्षमता निर्माण हेतु कार्य किया जा रहा है जिसका उधमियों को आगे आकर लाभ लेना चाहिए।

कार्यक्रम के सफल प्रबंधन व संचालन में रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर के इनक्यूबेशन मैनेजर पंकज बिष्ट, उद्यमिता विशेषज्ञ प्रतिभा पपनै , ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना- रीप के जिला परियोजना प्रबंधक शुभंकर कुमार झा, सहायक प्रबंधक प्रकाश पाठक, हिमांशु , सुमित कुमार द्वारा सहयोग किया गया।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights