The Top Ten News
The Best News Portal of India

खेल मंत्री रेखा आर्य ने रुद्रपुर में निर्माणाधीन वेलोड्रम में विशेषज्ञ की नियुक्ति के साथ निर्माण कार्य समय से पूरा करने के निर्देश दिये

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून: आज खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने कैम्प कार्यालय देहरादून में खेल विभाग के प्रमुख सचिव व निदेशक के साथ महत्वपूर्ण कार्यों के संबंध में बैठक ली। खेल मंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियो को “मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना” से लाभान्वित बच्चों के एक वर्ष तक का फीडबैक लेने के निर्देश भी दिए।साथ ही राज्य में होने जा रहे 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के संबंध अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि जहां-जहां पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होना है वहां पर चल रहे निर्माण कार्यों को तय समय पर पूरा कर लिया जाए।

साथ ही खेल मंत्री ने रुद्रपुर में बन रहे वेलोड्रम के निर्माण कार्य के बारे में अधिकारियों के साथ वार्ता की और निर्देश दिए कि वेलोड्रम के निर्माण के दौरान यहां पर विशेषज्ञ की नियुक्ति की जाए ताकि वेलोड्रम का निर्माण कार्य उचित समय पर पूरा हो।खेल मंत्री ने बताया कि समीक्षा बैठक में राज्य सरकार की खेल से संबंधित जो योजनाए हैं उनमें कितनी प्रगति हुई है इसके बारे में चर्चा की गई। जिसमें चार प्रतिशत का आरक्षण, स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फण्ड की प्रगति ,महिला छात्रावास की प्रगति, खेल महाकुंभ, खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में समाहित करना सहित कई अन्य शामिल हैं। वहीं उन्होंने बताया कि अधिकारियो को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि जिन-जिन विषयों को कैबिनेट में लाया जाना है उनकी तैयारी और जिन मुद्दों पर शासनादेश निकलना हैं उनकी तैयारी कर ली जाए। मंत्री ने बताया की अधिकारियों को यह भी दिशा निर्देश दिए गए हैं कि इन सभी विषयों पर 15 दिसम्बर तक एक्सरसाइज कर ली जाए तत्पश्चात पूर्ण हुए कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट से उन्हें अवगत कराया जाए। इस अवसर पर विभागीय सचिव व निदेशक उपस्थित रहे।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights