The Top Ten News
The Best News Portal of India

खुशी के पल,विश्व के टॉप 2 प्रतिशत वैज्ञानिकों की प्रतिष्ठित वैश्विक सूची में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के तीन शिक्षक भी शामिल

 

दी टॉप टेन न्यूज देहरादून

श्रीनगर गढ़वाल-अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के एक शोध समूह द्वारा जारी विश्व के टॉप 2 प्रतिशत वैज्ञानिकों की प्रतिष्ठित वैश्विक सूची में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय के तीन शिक्षक भी अपना स्थान बनाने मे कामयाब रहे है।

विभागाध्यक्ष प्रो. आर के मैखुरी

गढ़वाल विश्वविदयालय के पर्यवरण विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. आर के मैखुरी, फार्मेसी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अजय सेमल्टी एवं भौतिक विभाग के सीनियर प्रो. आरसी रमोला ने स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के एक शोध समूह द्वारा विगत 10 अक्टूबर को जारी विश्व के टॉप 2 प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में अपना स्थान बनाया है

डॉ. अजय सेमल्टी

प्रो आरके मैखुरी व प्रो आरसी रमोला ने इस सूची मे दूसरी बार और डॉ. अजय सेमल्टी ने इस सूची में तीसरी बार अपना स्थान बनाया है। तीनों ही अपने क्षेत्र के काफी माहिर माने जाते रहे है। तीनों के टॉप दो प्रतिशत वैज्ञानिकों की सूची में शामिल होने पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने ख़ुशी जाहिर की है।

प्रो आरसी रमोला

प्रो. आरके मैखुरी जीबी पंत राष्ट्रीय हिमालयी पर्यावरण एवं सतत विकास संस्थान (जीबीपीएनआईएचईएसडी), श्रीनगर गढ़वाल की गढ़वाल इकाई में प्रभारी वैज्ञानिक के पद पर 39 वर्ष के शोध कार्यकाल के बाद मई 2020 से विश्वविद्यालय के पर्यावरण विभाग में प्रोफेसर एवं विभागाद्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं। वहीँ डॉ. अजय सेमल्टी गढ़वाल विश्वविदयालय के फार्मेसी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। जबकि भौतिक विभाग के सीनियर प्रो. आरसी रमोला गढ़वाल विश्वविदयालय के टिहरी कैंपस में विदेशी छात्रों के प्रवेश सेल के नोडल संयोजक हैं।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights