The Top Ten News
The Best News Portal of India

कोविड के मद्देनजर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को किया जा रहा अपडेट

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने शुक्रवार को सचिवालय में सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड -19 के संबंध में चर्चा की। उन्होंने जनपद स्तर पर कोविड – 19 की रोकथाम के लिये किये जा रहे प्रयासों एवं व्यवस्थाओं की भी जानकारी प्राप्त की।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के पश्चात सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि जनपदों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार अपडेट किया जा रहा है। जनपदों में पर्याप्त ऑक्सीजन बेड हैं, आवश्यकता पड़ने पर और बेड बढ़ाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में भी बेड्स और आईसीयू की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। जनपदों में पर्याप्त मेडिसीन आदि भी उपलब्ध है।

सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि देहरादून में मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा आई.सी.यू बेड व वेंटिलेटरों की संख्या और बढ़ाई जा रही है। प्रदेश में स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं की लगातार समीक्षा की जा रही है। जनपदों को पर्याप्त मेडिकल उपकरण एवं दवा आदि उपलब्ध की जा रही हैं।

 सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में 481 आईसीयू बेड एवं वेंटिलेटर, 1087 ऑक्सीजन युक्त बेड, 2206 आईसोलेशन बेड, विभिन्न कोविड केयर सेंटर एवं अस्पतालों में 29846 बेडों की व्यवस्था उपलब्ध करायी गई है।

Comments are closed.