The Top Ten News
The Best News Portal of India

कोरोना संक्रमण रोकने में उत्तराखंड राज्य देश में तीसरे स्थान पर

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण और विभिन्न व्यवस्थाओं पर प्रदेश के उच्च अधिकारियों के साथ चर्चा की साथ ही मुख्यमंत्री ने  अधिकारियों को  निर्देश भी दिए ।

कोविड-19 के मामले में पूरे भारत में जहां औसतन 7.5 दिन में  कोरोना केस दोगुने हो रहे हैं वही उत्तराखंड में यह 26.6 दिनों में दोगुने हो रहे हैं इस दृष्टि से कोरना संक्रमण रोकने में उत्तराखंड राज्य देश में तीसरे  स्थान पर है और यह राज्य वासियों के लिए एक अच्छी खबर है ।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य में स्वास्थ्य सफाई और पुलिस कर्मचारियों के कार्यों की  प्रशंसा की और संतोष व्यक्त किया उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियंत्रण में जनता का सहयोग भी काबिले तारीफ है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को फैलने के लिहाज से कोरोना वारियर्स को पुष्प वर्षा से सम्मानित किया जाए उन्हें शाल ओढ़ाकर या पुष्प माला पहनाकर सम्मानित करना पूर्णता प्रतिबंधित किया जाए जोकि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए सही होगा। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की सहायता करने के लिए उन्हें सामान देते वक्त फोटो ना खींचे जाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाए ।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि छोटे कारोबारियों और स्थानीय लोगों की आय का सृजन कैसे हो इसके लिए जल्दी कार्य योजना बनाई जाए और कृषि कार्य के लिए भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही अनुमति दी जाए। साथ ही स्मार्ट सिटी के काम  कम लोगों के साथ यानी कम मेन पावर के साथ शुरू किए जा सकते हैं।

इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह प्रमुख सचिव मनीषा पवार डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी और सचिव अमित नेगी नितेश झा राधिका झा आदि उपस्थित थे।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights