The Top Ten News
The Best News Portal of India

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट का परीक्षा परिणाम जारी उम्मीदवार ऐसे डाउनलोड करे स्कोरकार्ड

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2022परिणाम की घोषणा हो चुकी है। 19 जून को आयोजित होने वाले इस एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट लिंक कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर एक्टिव किया गया है। अब ऐसे में CLAT स्कोरकार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद वे स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

क्लैट रिजल्ट जांचने के लिए फाॅलो करें ये स्टेप्स
उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- consortiumofnlus.ac.in पर जाएं। इसके बाद,
होमपेज पर CLAT 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। अब अपने CLAT आवेदन संख्या / प्रवेश पत्र संख्या और जन्म तिथि की कुंजी और सबमिट करें। अब CLAT 2022 का परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसके बाद,रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें
CLAT रिजल्ट से पहले एग्जाम की फाइनल आंसर-की 23 जून को जारी की गई थी। इसके बाद अब नतीजे जारी हुए थे। लॉ के यूजी और पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 19 जून को 131 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

सामान्य लॉ परीक्षा एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। यह परीक्षा प्रत्येक वर्ष राष्ट्रीय लॉ संस्थानों (NLUs) मे से किसी एक संसथान के द्वारा आयोजित करायी जाती है। इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा के माध्यम से योग्य अभ्यर्थियों को National Law University (NLU) के इंटीग्रेटेड LL.B. एवं LL.M. जैसे पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है।NLUs के अलावा अभ्यर्थी देश के कई सरकारी और निजी लॉ कॉलेज में भी CLAT स्कोर के आधार पर प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते है।

Comments are closed.