The Top Ten News
The Best News Portal of India

केन्द्रीय अंतरिम बजट देश के सभी वर्गों के उत्थान के साथ भारत की महिलाओं को बनाएगा आर्थिक महाशक्ति: कुसुम कंडवाल

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून : केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कहा की देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतवासियों के लिए एक गतिशील एवं विकासोन्मुखी बजट पेश किया है।

उन्होंने कहा की मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह बजट वर्ष 2047 तक भारत की महिलाओं को आर्थिक महाशक्ति बनाने के साथ ही भारत को विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में नई गति प्रदान करेगा।

यह सर्वस्पर्शी बजट सभी वर्गों के साथ महिलाओं व वंचितों के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ ही आदरणीय प्रधानमंत्री के “आत्मनिर्भर भारत” की संकल्पना को मूर्त स्वरुप देने में सहायक सिद्ध होगा तथा देश की मातृशक्ति को मजबूती प्रदान करेगा।

समावेशी विकास के साथ ही यह बजट नए भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी, कृषि, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों को नए आयाम प्रदान करेगा, जिसके द्वारा विकसित भारत @2047 के विजन को सार्थकता मिलेगी तथा केंद्र का नेतृत्व “संकल्प से सिद्धि तक” यात्रा में महिला सशक्तिकरण का उदाहरण पेश किया जा रहा है, राजनीति में महिलाओं की 33% आरक्षण के साथ सशक्त भागीदारी को बढ़ाया जा रहा है।

इस अवसर पर उन्होंने उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया।

Comments are closed.

Verified by MonsterInsights