The Top Ten News
The Best News Portal of India

केंद्रीय विद्यालय रानीखेत की टीम ने 33वीं युवा संसद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाकर लहराया परचम

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

गोपाल सिंह बिष्ट

देहरादून/रानीखेत-केंद्रीय विद्यालय रानीखेत की 55 सदस्यों की टीम ने देहरादून के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक -2 हाथीबड़कला में 33वीं युवा संसद प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया और प्रथम स्थान हासिल कर केंद्रीय विद्यालय रानीखेत का परचम लहराया।

बता दें कि 16 एवम् 17 सितंबर 2022 को आयोजित क्षेत्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय रानीखेत के अलावा केंद्रीय विद्यालय वन अनुसंधान संस्थान देहरादून, केंद्रीय विद्यालय भारतीय रक्षा अकादमी देहरादून, केंद्रीय विद्यालय रुड़की, केंद्रीय विद्यालय भारतीय पेट्रोलियम संस्थान देहरादून, केंद्रीय विद्यालय अपर कैंप देहरादून की टीमों ने भी प्रतिभाग किया। सुविधाओं की कमी व दूरस्थ क्षेत्र रानीखेत से आने के बावजूद केंद्रीय विद्यालय रानीखेत की टीम ने 33वीं युवा संसद में प्रतिभाग किया और अपनी सफलता के झंडे गाड़े और प्रथम स्थान प्राप्त कर रानीखेत का नाम रोशन किया। इस प्रतियोगिता हेतु केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य सुनील कुमार जोशी ने अपनी टीम का सफल मार्गदर्शन किया और अपने कार्यकाल के सम्पूर्ण अनुभव का समावेश किया। आपको बता दें कि प्राचार्य सुनील कुमार जोशी ने अपने कार्यकाल के विविध विद्यालयों में युवा संसद की अनेक प्रतियोगिताओं का सफल संचालन कराया है। इस प्रतियोगिता के लिए विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए कम से कम समय में इसकी तैयारी की गई।

केंद्रीय विद्यालय रानीखेत की यह विजेता टीम अब नवंबर माह में चंडीगढ़ में होने वाली संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी। रानीखेत से देहरादून तक का सफर तय करने के बाद भी छात्र – छात्राओं में काफी जोश दिखा। इस दौरान उनके साथ गए अनुरक्षक दल के सदस्य शीला कुमारी, तरुण पाठक, कमलेश कुमार, लता बिष्ट, सुश्री वर्षा, मनोज भूषण शुक्ला ने न केवल छात्र – छात्राओं के जोश को बनाए रखा बल्कि उचित मार्गदर्शन व प्रोत्साहन भी दिया। रवाना होने से पूर्व विद्यालय परिवार एवम् समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी छात्र – छात्राओं का मनोबल बढ़ाया। विजेता टीम की अगुवाई करने हेतु प्राचार्य सुनील कुमार जोशी, उप प्राचार्य प्रवीण शर्मा, रूप पाल, लखन कुमार, हिमांशु गुप्ता, नितिन सुमन, डा0 संजीव कुमार झा सहित कई अभिभावक व शिक्षक शिक्षिकाऐं मौजूद रहे।

Comments are closed.