The Top Ten News
The Best News Portal of India

ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोबगड़ डेंजर जोन में हर रोज पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने से यात्रियों और स्थानीयो को हो रही दिक्कतें

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

श्रीनगर – ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह जगह मलबा बिखरा पड़ा होने से चारधाम यात्रियों व स्थानीय जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों को यहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं बद्रीनाथ-ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर श्रीनगर से 18 किमी दूर सिरोबगड़ डेंजर जोन पिछले एक दशक से नासूर बना हुआ है। यहां पर हर रोज पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं। पिछले एक दशक से लगातार भूस्खलन होने के बावजूद भी सिरोबगड़ डेंजर जोन का स्थाई ट्रीटमेंट नहीं हो पाया है। इस डेंजर जोन पर कई तीर्थयात्री और स्थानीय लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। इस डेंजर जोन के स्थान पर पपड़ासू बाईपास का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन तीन सालों से बाईपास का निर्माण नहीं हो पाया है। अभी भी बाईपास के निर्माण में तीन से चार वर्ष का समय लगने की सम्भावना है।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी व सामाजिक कार्यकर्ता लाल सिंह नेगी ने कहा है कि प्रत्येक वर्ष मानसूनी सीजन में हाईवे पर सिरोबगड़ में आवाजाही बंद हो जाती है। यही नहीं ऋषिकेश से ऊपर पूरे हाइवे पर जगह जगह मलबा बिखरा पड़ा होने के कारण यात्रियों के अलावा स्थानीय जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने हाइवे पर से जगह जगह पड़े मलबा को अविलंब हटाने की मांग की है।

Comments are closed.