The Top Ten News
The Best News Portal of India

आज हाकम सिंह के बहुचर्चित रिजॉर्ट पर चला प्रशासन का बुलडोजर,सैकड़ो की संख्या में उपस्थिति थे ग्रामीण

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

उत्तरकाशी- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक के आरोपी मास्टमाइंड हाकम सिंह रावत के तहसील मोरी के सांकरी में सिदरी गांव में स्थित रिजॉर्ट पर आज प्रशासन ने बुलडोजर चला ही दिया।हालांकि इसके लिए प्रशासन को ग्रामीणों के विरोध को भी झेलना पड़ा और काफी समझाने बुझाने के बाद ग्रामीण इसके लिए तैयार हो गए और खुद ही इस भव्य रिसोर्ट की छत से कीमती लकड़ियों को निकालना शुरू किया ताकि हाकम की पत्नी बिसौली देवी का नुकसान कुछ कम हो सके।

मौके पर स्थानीय ग्रामीणों के साथ वहां बिसौली देवी और उनके कई रिश्तेदार भी मौजूद थे,हालांकि बिसौली देवी ने प्रशासन से इस रिजोर्ट को ध्वस्त न करने की गुहार लगाई उसका कहना था कि यह रिजोर्ट उनके पिता की जमीन पर बना है और उनके पिता ने जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम पर की है।

हालांकि प्रशासन की जांच में पूर्व भाजपा नेता और जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत के आलीशान रिजॉर्ट सहित तीन भवन राजस्व भूमि पर चिन्हित किए गए हैं। जबकि दो भवन और 130 पेड़ों का सेब का बागीचा गोविंद वन्यजीव विहार राष्ट्रीय उद्यान की भूमि पर चिन्हित किया गया है।

राजस्व विभाग की 1.128 हेक्टेयर भूमि पर हाकम सिंह रावत ने भव्‍य रिजॉर्ट बनाया है। जो सबसे अधिक चर्चाओं में भी रहा है। इसके अलावा राजस्व भूमि पर हाकम सिंह रावत के दो अन्य भवन भी मिले हैं। पार्क की 0.907 हेक्टेयर भूमि पर सेब का एक बड़ा बागीचा और दो भवन भी मिले।

इस बीच शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए यहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. लगभग 200 से अधिक पुलिस और आईटीबीपी जवान मौके पर तैनात किए गये।

Comments are closed.