प्रदेश भर में आज कई स्थानों पर आगजनी की घटनाओं ने कहर बरपाया

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून :गर्मियों का सीजन शुरू होते ही आग की घटनाएं बढ़ जाती हैं आज प्रदेश भर में जगह-जगह आग लगने की घटनाएं सामने आई।

हल्द्वानी के भोटिया पड़ाव क्षेत्र के अंबिका बिहार कॉलोनी में स्थित कपड़े के गोदाम में अचानक आग लग गई।

आग ‌इतनी विकराल थी कि इसने तीन मंजिला भवन को चपेट में ले लिया। पुलिस और दमकल वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि किसी भी तरह से जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन लाखों रुपये का नुकसान जरूर हो गया है।

वहीं अल्मोड़ा में पाण्डेखोला के पास न्यायालय के पीछे जंगल में झाड़ियों में आग लग गई ,सूचना पर फायर सर्विस टीम अग्निशमन अधिकारी महेश चंद्र के निर्देशन में तत्काल घटनास्थल पहुंची। पाण्डेखोला के पास जंगल में झाड़ियों में भीषण आग लगी थी, जो आवासीय परिसर की ओर बढ़ रही थी फायर सर्विस की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मिनी वाटर टैंडर से पंपिंग कर एक होजरील की सहायता से आग को बुझाना आरम्भ किया। परंतु आग की विकरालता को देखते हुए फायर स्टेशन से फायर टैंडर को मय युनिट आग पर नियन्त्रण के लिए बुलाया गया, जिससे आग पर पूर्ण रुप से काबू पाया गया।

ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के पास सोनला में भेल के पावर प्रोजेक्ट स्टोर में भी शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. वहीं, पोजेक्ट स्टोर में आग लगने की जानकारी मिलते ही चमोली से पुलिस, फायर ब्रिगेड और प्रशासन की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची. चमोली की सभी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी. इसके अलावा रुद्रप्रयाग से भी फायर ब्रिगेड के वाहन मंगाए गए।

इसके अतिरिक्त विकासनगर क्षेत्र के गांव लाखनवाला में गेहूं की फसल में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने से गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। ग्राम वासियों ने पानी का छिड़काव करके और सामूहिक प्रयास से आधी फसल को बचा लिया ।

Verified by MonsterInsights