बागेश्वर में राष्ट्रीय बालिका दिवस पर विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही 25 बालिकाओं और महिलाओं को दिया गया सम्मान

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

बागेश्वर : आज राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मंडलसेरा बागेश्वर में MIET कुमाऊँ द्वारा आयोजित देवभूमि सुकन्या श्रेष्ठता पुरस्कार – 2024 कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ विधायक पार्वती दास ने किया।

इस अवसर पर शिक्षा साहित्य कला खेल समाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 25 बालिकाओं एवं महिलाओं को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया।

विधायक पार्वती दास ने कहा कि छात्राएं, छात्रों के मुकाबले काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। बालिकाएं आज हर क्षेत्र में अग्रणी हैं और आज इस अवसर पर छात्राओं को पुरुस्कार देकर उनका मनोबल बढाने का कार्य करके वह अच्छा महसूस कर रही है।

वही कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव ने कहा की महिलाओं ने देश दुनिया में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। आज महिलाएं हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। राजनीति, शिक्षा, खेलकूद में वह पुरुषों का मात देने लगी हैं। उनके बेहतर प्रदर्शन को लगातार सम्मान मिलते रहना चाहिए।

पुरुस्कार मिलने पर छात्रा कोमल बिष्ट कहती है कि विद्यालय की विद्याथियों को भी अपनी बात कहने का अवसर मिल रहा है और उनके लिए यह एक खास दिन है । प्रज्ञा जोशी ने कहा कि बालिका दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हमे भी आने का अवसर मिला है और सम्मान पाकर वह बहुत खुश है।

इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष बसन्ती देव प्रबंध निदेशक बहादुर सिंह बिष्ट , जिला खेल अधिकारी गुंजन बाला प्रदेश सह मंत्री अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सौरभ जोशी सहित विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य लेन वाली बालिकाएं व महिलाएं मौजूद रही।

Verified by MonsterInsights