विदेशी पर्यटक महिला से युवक द्वारा छेड़छाड़ पर महिला आयोग सख्त, दिए कड़ी कार्यवाही के निर्देश

 

दी टॉप टेन न्यूज़ देहरादून

देहरादून-भूतनाथ मंदिर के पास एक युवक द्वारा पर्यटक विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ के मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने संज्ञान लेते हुए कड़ाई से कार्यवाही की बात की है

उन्होंने पुलिस थाना लक्ष्मणझूला ऋषिकेश के एसओ से फोन पर मामले की जानकारी ली और ऐसे मामले में कड़ाई से कार्यवाही के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि समाज मे इस प्रकार का बर्ताव अत्यंत शर्मनाक है। ऐसे मामलों में तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपी की कड़ी सजा होनी चाहिए।

मामले में उन्होंने जांच के आदेश भी दिए है। जिस पर एसओ लक्ष्मण झूला ने बताया कि उक्त अपराध के संबंध में आरोपी के विरुद्ध लज्जा भंग करने और हत्या से प्रयास से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

एसओ ने बताया की लड़का सहारनपुर का निवासी है कुछ दिन पहले ही यहां घूमने आया था। अब वो पुलिस की हिरासत में है। और विदेशी पर्यटक महिला का एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हम आपको बता दे कि ऋषिकेश में शुक्रवार को भूतनाथ मंदिर के पास से रूस निवासी एक महिला पर्यटक गुजर रही थी। एक युवक महिला पर्यटक से पहले बातचीत कर दोस्ती करने का प्रयास करने लगा। महिला पर्यटक युवक को नजर अंदाज कर मौके से निकलने लगी इस बात से नाराज युवक ने उसका रास्ता रोक लिया और पत्थर से महिला पर वार कर दिया था जिसे देखकर आस पास मौजूद लोगों ने शोर मचाया यह देख युवक जंगल की तरफ भाग गया।

मौके पर मौजूद लोग विदेशी महिला पर्यटक को उपचार के लिए लक्ष्मणझूला राजकीय एलोपैथिक चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां उपचार के बाद महिला को डिस्चार्ज कर दिया गया।

Verified by MonsterInsights